डीसी के माध्यम से सीएम को भेजा ज्ञापन:ज्वाइंट एक्शन नर्सेज कमेटी 17 को चमकौर साहिब में करेगी महारैली

गुरदासपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
सहायक कमिश्नर को ज्ञापन सौंपता नर्सिंग स्टाफ। - Dainik Bhaskar
सहायक कमिश्नर को ज्ञापन सौंपता नर्सिंग स्टाफ।

सिविल अस्पताल गुरदासपुर के नर्सिंग स्टाफ और ज्वाइंट एक्शन नर्सेज कमेटी पंजाब एवं यूटी की ओर से चमकौर साहिब में महारैली करने के संबंध में डीसी के माध्यम से सीएम को ज्ञापन भेजा गया। ज्वाइंट एक्शन नर्सिंग कमेटी की कन्वीनर शमिंदर घुम्मन ने सहायक कमिश्नर गुरदासपुर अमनदीप कौर को ज्ञापन सौंपा।

इस मौके पर सर्बजीत कौर, हरजीत कौर, गुरजीत कौर आदि मौजूद थे। नेताओं ने सबसे पहले पे-कमीशन की रिपोर्ट को लागू करने संबंधी जारी नोटिफिकेशन पर रोष जताया। उन्होंने कहा कि सभी संगठनों ने फैसला किया है कि अगर 15 अक्टूबर तक सरकार नोटिफिकेशन जारी नहीं करती तो 17 अक्टूबर को मुख्यमंत्री के हलका चमकौर साहिब में महारैली करने के बाद पक्का मोर्चा लगाया जाएगा।

उनकी मांगों में 24 कैटिगरीज संबंधी पे-कमीशन की ओर से दिए गए उच्च गुणांक काे लागू करना और 2.25 का गुणांक रद्द करने संबंधी नोटिफिकेशन जारी करना, 1-1-2016 के बाद नियुक्त मुलाजिमों का वेतन उनके बनते स्केल में ग्रेड-पे डालकर निर्धारित करना और उच्च गुणांक लागू करना शामिल है।

इसके अलावा जुलाई 2020 के बाद भर्ती मुलाजिमों को दिए केंद्रीय स्केलों से भी कम स्केलों को संगठन रद्द करती है। इसके अलावा पुरानी पेंशन स्कीम, नर्सिंग केयर लगाना, डाटा आलाऊंस, नाइट ड्यूटी अलाउंस, यात्रा अलाऊंस और आउट सोर्स मुलाजिमों को पक्का करना शामिल है।

खबरें और भी हैं...