पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

धर्म-कर्म:देवताओं के गुरु बृहस्पति कल से चलेंगे वक्री चाल बुरे प्रभाव से बचाव के लिए लगाएं केसर का तिलक

गुरदासपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • गुरु की चाल मेष, वृष, सिंह, तुला, धनु और कुंभ राशि के लिए होगी फायदेमंद

देवताओं के गुरु माने जाने वाले बृहस्पति ग्रह 20 जून को अपनी चाल बदल रहे हैं। देवगुरु कुंभ राशि में वक्री हो जाएंगे। गुरु के राशि बदलने से सभी राशियों पर प्रभाव पड़ेगा। गुरु का उलटी चाल चलना स्वास्थ्य के लिहाज से लोगों को और भी सावधान रहना होगा। पंडित गगन शर्मा ने बताया कि ज्योतिष विज्ञान के मुताबिक, बृहस्पति ग्रह सबसे भाग्यशाली और शक्तिशाली ग्रह माना गया है। बृहस्पति 5 अप्रैल से कुंभ राशि में विराजमान हैं और इसी राशि में वक्री हो रहे हैं।14 सितंबर तक कुंभ राशि में रहने के बाद वक्री अवस्था में मकर राशि में विराजमान होंगे।

जहां 20 नवंबर तक रहेंगे। उसके बाद पुनः मार्गी होकर कुंभ राशि में प्रवेश करेंगे। सितंबर 2022 तक इसी राशि में रहेंगे। पंडित गगन शर्मा के अनुसार, गुरु राशि परिवर्तन करने के लिए 13 महीने का समय लेते हैं। ज्योतिष शास्त्र में देवगुरु बृहस्पति को सबसे लाभकारी ग्रह माना जाता है।

धन और सौभाग्य वृद्धि का कारक बनता है बृहस्पति ग्रह
बृहस्पति ग्रह को सफलता, धन वृद्धि, सौभाग्य वृद्धि, विवाह, ज्ञान, करियर, तरक्की और सुख-समृद्धि का कारक भी माना गया है। देवगुरु धनु व मीन राशि के स्वामी हैं। गुरु ग्रह के कारण ही हर जातक का विवाह होता है और ज्ञान मिलता है, जो बाद में धनलाभ का कारक बनता है। कुंडली में देवगुरु बृहस्पति की स्थिति अशुभ होने से अशुभ फल प्राप्त होता है। लोगों की समस्याएं बढ़ जाती हैं। इस दौरान जातक आर्थिक तंगी से गुजरता है। बृहस्पति ग्रह की स्थिति शुभ करने के लिए हर दिन केसर का तिलक लगाना चाहिए।
कुछ राशियों पर अच्छा तो कुछ के लिए बुरा
बृहस्पति की चाल में बदलाव होने से मेष, वृष, सिंह, तुला, धनु और कुंभ राशि वाले लोगों के लिए फायदेमंद समय रहेगा। विद्या में सफलता तो मिलेगी साथ ही धन लाभ के भी शुभ योग हैं। विवाह व संतान के योग बनेंगे। बेरोजगार लोगों को काम मिल सकता है। कर्क, कन्या, वृश्चिक और मीन राशि वाले लोगों को संभलकर रहना होगा। इन लोगों के कामों में कुछ रुकावटें आएंगी, लेकिन वो पूरे भी होंगे। खर्चा बढ़ेगा। सेहत को लेकर चिंता बढ़ सकती है। मिथुन व मकर राशि वाले लोगों के लिए समय मिला-जुला रहेगा।

खबरें और भी हैं...