पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

नए नियम:रात का कर्फ्यू अब 11 बजे से सुबह 5 बजे तक जारी रहेगा, राखी पर रविवार को खुली रहेंगी दुकानें और शॉपिंग मॉल

गुरदासपुरएक दिन पहले
  • कॉपी लिंक
Advertisement
Advertisement

राखी के पावन अवसर के मद्देनजर जिले में सभी दुकानें और शॉपिंग मॉल रविवार को सुबह 7 बजे से लेकर रात 8 बजे तक खुले रहेंगे। हालांकि यह आदेश केवल राखी के मद्देनजर ही दिया गया है। बाद में दुकानें अपने तय समय पर सोमवार से शनिवार तक खुला करेंगी। डीसी मोहम्मद इश्फाक ने बताया कि रात का कर्फ्यू अब रात 11 बजे से सुबह 5 बजे तक जारी रहेगा। 65 साल से ज्यादा वाले व्यक्ति, श्वास रोगी, गर्भवती महिलाएं और 10 वर्ष से कम आयु के बच्चों को घर में ही रहने की सलाह दी गई है।

31 अगस्त तक बंद रहेंगे स्कूल/कॉलेज
डीसी ने बताया कि स्कूल/कॉलेज और कोचिंग संस्थान 31 अगस्त तक बंद रहेंगे। हालांकि ऑनलाइन और डिस्टेंस लर्निंग जारी रहेगी। सिनेमा हाल, स्वीमिंग पूल, मनोरंजन पार्क, थिएटर, बार, ऑडिटोरियम, एसेंबली हॉल आदि फिलहाल बंद रहेंगे। योगा संस्थाएं और जिम्नेजियम 5 अगस्त से सेहत विभाग की हिदायतों तहत खोले जा सकेंगे। कॉन्टेंनमेंट जोन में लॉकडाउन जारी रहेगा, लेकिन इन इलाकों में आवश्यक सीमाएं बहाल रहेंगी।
शादी समारोह में 30 से ज्यादा लोग नहीं होंगे शामिल
शादी और अन्य सामाजिक समारोहों में 30 से अधिक लोग एकत्र नहीं हो सकेंगे। अंतिम संस्कार के अवसर पर 10 और अंतिम रिवाजों के दौरान केवल 20 लोग ही एकत्रित हो सकते हैं। धार्मिक स्थान सुबह 5 से शाम 8 बजे तक खुलेंगे। पूजा के समय सोशल डिस्टेंस को मेंटेन रखते हुए श्रद्धालुओं की संख्या 20 से अधिक नहीं होनी चाहिए।

इन स्थानों पर प्रबंधन की और से हाथों की सफाई, सामाजिक दूरी और मास्क पहनने को यकीनी बनाने के प्रबंध किए जाएंगे। उधर रेस्टोरेंट रात 10 बजे तक 50 फीसदी ग्राहकों के साथ खोले जा सकते हैं। बेंकुट हॉल, मेरिज पैलेस और ओपन एयर पार्टियों में 30 से ज्यादा लोग ही एकत्र हो सकते हैं। औद्योगिक और निर्माण कार्यों की अनुमति रहेगी। इंटर स्टेट और प्रदेश में बसों की यातायात बिना किसी पाबंदी के जारी रहेगी।

अरोग्य सेतु करें डाउनलोड
मुलाजिमों को एडवाइजरी जारी की गई है कि वह अपने मोबाइल पर अरोग्य सेतु एप को डाउनलोड करें और इसके माध्यम से अपना हेल्थ स्टेट्स अपडेट करते रहें। शहर और जिले में मूवमेंट पर किसी तरह की कोई रोक नहीं होगी।

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज रिश्तेदारों या पड़ोसियों के साथ किसी गंभीर विषय पर चर्चा होगी। आपके द्वारा रखा गया मजबूत पक्ष आपके मान-सम्मान में वृद्धि करेगा। कहीं फंसा हुआ पैसा भी आज मिलने की संभावना है। इसलिए उसे वसूल...

और पढ़ें

Advertisement