पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

कोरोना संक्रमण:एक मरीज की मौत, 43 पॉजिटिव, 410 एक्टिव और वीरवार को 40 मरीज ठीक होकर घर लौटे

गुरदासपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
सिविल अस्पताल में वैक्सीन के लिए रजिस्ट्रेशन करवाते लोग, लेकिन यहां सोशल डिस्टेंसिंग नहीं दिखी। - Dainik Bhaskar
सिविल अस्पताल में वैक्सीन के लिए रजिस्ट्रेशन करवाते लोग, लेकिन यहां सोशल डिस्टेंसिंग नहीं दिखी।
  • 25 मरीज आइसोलेटिड, 2592 लोगों की रिपोर्ट पेंडिंग
  • सोशल डिस्टेंसिंग और मास्क को न त्यागें क्योंकि कोरोना खत्म नहीं हुआ

वीरवार को कोरोना से एक और मरीज की मौत हो गई। इस प्रकार जिले में अब तक 777 लोगों की डेथ हो चुकी है। वहीं, 43 नए संक्रमित सामने आए हैं। सिविल सर्जन डॉ. हरभजन राम ने बताया कि जिले में अब तक 6,93,848 संदिग्ध मरीजों की सैंपलिंग की गई है।

अब तक पॉजिटिव मरीजों की संख्या 21,832 हो गई है। जिले में 410 एक्टिव मामले हैं। अब तक 20,645 मरीज कोरोना पर पूरी तरह से फतेह हासिल कर चुके हैं, जबकि वीरवार को 40 मरीज सेहतमंद होकर अपने घरों को लौटे। 2592 मरीजों की रिपोर्ट अभी पेंडिंग है।

सिविल सर्जन ने बताया कि इस समय अबरोल अस्पताल में एक, आकाश अस्पताल में एक, सीएचसी धारीवाल में दो, मिलिट्री अस्पताल में छह, सिविल अस्पताल गुरदासपुर में आठ, आरपी अरोड़ा मेडिसिटी में एक, संधू अस्पताल बटाला में चार, बटाला में दो मरीज दाखिल हैं।

एक महीने से बंद पड़ा इंटरनेट, जन्म-मृत्यु प्रमाण पत्र नहीं बन रहे, लोगों ने कहा-हर बार यही बोलते नेट बंद है, बाद में आना

सिविल अस्पताल बब्बरी में एक महीने से जन्म-मृत्यु प्रमाण पत्र बनाने वाले कमरे का इंटरनेट बंद है। इसके चलते प्रमाण पत्र लेने वाले को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। जबकि उक्त पद पर काम करने वाली महिला कर्मचारी का कहना है कि जब तक इंटरनेट नहीं चलता वो कुछ नहीं कर सकती, क्योंकि प्रमाणपत्र बनाने के लिए सारा डाटा ऑनलाइन चढ़ाना होता है।

प्रमाणपत्र लेने पहुंचे राज कुमार, हरी सिंह, रमन कुमार ने बताया कि एक महीने में वो लोग कई चक्कर लगा चुके हैं, लेकिन हर बार उन्हें एक ही जवाब मिलता है कि इंटरनेट बंद है, बाद में आना। एसएमओ डॉक्टर चेतना ने बताया कि उक्त इंटरनेट सेहत विभाग की तरफ से अपने स्तर पर लगवाया गया है। नेट खराब होने संबंधी उच्चाधिकारियों को अवगत करवाया गया है। जल्द ही लोगों को प्रमाणपत्र मिलना शुरू हो जाएंगे।

2840 को लगा टीका

वीरवार को जिले के कोविड टीकाकरण केंद्रों में कुल 2810 लाभपात्रियों का टीकाकरण हुआ। गुरदासपुर में 250, कलानौर में 217, फतेहगढ़ चूड़ियां में 176, ध्यानपुर में 250, नौशहरा मज्जा सिंह में 230, बटाला में 338, भाम में 295, रंजीत बाग में 150, भुल्लर में 290, बहरामपुर में 210, दोरांगला में 105 और काहनूवान में 329 लाभपात्रियों ने इंजेक्शन लगवाया।

सावधानी बरतें लोग : डीसी

डीसी मोहम्मद इश्फाक ने कहा कि जिला निवासी कोरोना बीमारी से बचने के लिए जहां कोविड विरोधी वैक्सीन लगाएं, उसके साथ ही सावधानियों का पालन भी सख्ती से करें। उन्होंने कहा कि जिले में 4 लाख 38 हजार लोगों को वैक्सीन लगवाई जा चुकी है और गांवों के मुकाबले शहरों में ज्यादा तेजी से टीके लगे हैं।

खबरें और भी हैं...