सतर्कता / विदेश और बाहरी राज्यों से लौटने वालों को किया जा रहा क्वारैंटाइन : डीसी

X

  • कहा-कोरोना से बचना है तो सोशल डिस्टेंसिंग का करें पालन

दैनिक भास्कर

May 23, 2020, 07:03 AM IST

गुरदासपुर. कोरोना को फैलने से रोकने के लिए पंजाब सरकार की कोशिश से जिंदगी पटरी पर आने शुरू हो गई है। डीसी मोहम्मद इश्फाक ने बताया कि लॉकडाउन में आम जनता को जरूरी सुविधाएं निर्विघ्न मुहैया कराई। इसके अलावा प्रशासन द्वारा नियुक्त किए गए स्पेशल कार्यकारी मजिस्ट्रेट, बीएलओ, सफाई सेवकों सहित विभिन्न विभागों के योगदान से जहां कर्फ्यू को सख्ती से लागू करने में कामयाबी हासिल की, वहीं फल/सब्जियों की जरूर से अधिक दाम वसूलने वालों पर शिकंजा कसा गया।

उन्होंने बताया कि अब लॉकडाउन समय दी गई छूट के दौरान दुकानों के आगे सामाजिक दूरी कायम रखने के लिए जिला प्रशासन द्वारा ठोस उपाय किए गए। जरूरतमंद लोगों के लिए दवा खासतौर पर दरिया से पार रहते लोगों को जिला रेडक्रॉस द्वारा दवा पहुंचाई गई और माहिर डॉक्टरों द्वारा लोगों को दवा दी गई। डीसी ने बताया कि जिला प्रशासन द्वारा तख्त श्री हजूर साहिब नांदेड़ से आई संगतों को एकांतवास केंद्रों में घर जैसा माहौल दिया गया और ठीक होकर घरों को परते।

जिले में रहते प्रवासी मजदूरों के रहने के लिए प्रशासन द्वारा पुख्ता प्रबंध किए गए थे और अब उनको उनके पैतृक प्रदेशों में भेजने के लिए विशेष बसें चलाई गईं। गुरदासपुर रेलवे स्टेशन पर विशेष ट्रेनों के जरिए 1195 प्रवासी श्रमिकों को उनके घर भेजा गया। जिला प्रशासन द्वारा उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश और बिहार प्रदेशों के लिए प्रवासी मजदूरों को भेजने के लिए बढ़िया प्रबंधों के कारण मजदूर घरों को लौट सके।

उन्होंने बताया कि जिला प्रशासन ने बाहरी राज्य व विदेश आने वाले लोगोंको क्वारेंटाइन किया जा रहा है और उनकी हर मुश्किल का ख्याल रखा जा रहा है। एसडीएम, सेहत विभाग, तहसीलदार, नायब तहसीलदार, बीडीपीओ, पटवारियों के अलावा संबंधित विभाग के अधिकारियों/कर्मियों की ड्यूटी के कारण जिंदगी आम जैसी हो गई है। उन्होंने कहा कि बिना जरूरी काम के घर से बाहर न निकलें। अगर बाहर जाना पड़ते तो मास्क पहने।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना