पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

वारदातों के होंगे खुलासे:सुक्ख भिखारीवाल कत्ल सहित 2 दर्जन से ज्यादा मामलों में है नामजद, आईएसआई और केएलएफ से भी संबंध

गुरदासपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
सुक्ख भिखारीवाल। - Dainik Bhaskar
सुक्ख भिखारीवाल।
  • गैंगस्टर सुक्ख भिखारीवाल को प्रोडक्शन वारंट पर लाई गुरदासपुर पुलिस

पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई के लिए पंजाब में टारगेट किलिंग करवाने वाला गैंगस्टर सुक्ख भिखारीवाल को गुरदासपुर पुलिस प्रोडक्शन वारंट पर लाई है। सूत्रों के अनुसार 9 दिसंबर 2020 को इसे दुबई पुलिस ने हिरासत में ले लिया था और इसके बाद से उसे भारत सौंपने की प्रक्रिया चल रही थी। इसके बाद दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल ने एयरपोर्ट पर ही उसे गिरफ्तार किया था। इसके बाद दिल्ली पुलिस ने उसे तिहाड़ जेल भेज दिया है। इस संबंधी जानकारी मिली है कि जिला गुरदासपुर पुलिस प्रोडक्शन वारंट पर सुख भिखारीवाल लेकर आई है। माना जा रहा है कि सुक्ख पूछताछ के दौरान कई अहम खुलासे हो सकते हैं।

तरनतारन में बलविंदर सिंह संधू की हत्या में था शामिल

पंजाब पुलिस के लिए सिरदर्द बने सुक्ख भिखारीवाल का असली नाम सुखमीत पाल सिंह उर्फ सुक्ख उर्फ सोनी है। वह गुरदासपुर जिले के गांव भिखारीवाल का रहने वाला है। इसके खिलाफ फरवरी 2012 में हत्या के प्रयास के आरोप में पहला आपराधिक मामला थाना तिब्बड़ में दर्ज किया गया था। इसके 4 माह बाद ही सुख ने पुरानाशाला में हत्या की वारदात को अंजाम दे दिया। इसके अलावा सुक्ख नाभा जेल ब्रेक में भी है नामजद है। इसके अलावा सुख 8 से अधिक हत्या करवा चुका है। इनमें 16 अक्टूबर 2020 को तरनतारन के शौर्य चक्र विजेता बलविंदर सिंह संधू की हत्या में भी सुक्ख शामिल रहा है।

नाभा जेल ब्रेक कांड में था संलिप्त, 2017 में भगौड़ा करार

दिसंबर 2017 में सुक्ख भिखारीवाल ने दिनदहाड़े गैंगस्टर विक्की गौंडर, ज्ञान खरलांवाल, हरी चठ्ठा मजीठिया, गोपी के साथ मिलकर औजला बाईपास पर पेशी भुगतकर लौट रहे गैंगस्टर हरप्रीत सिंह सूबेदार और सुखचैन सिंह जट्ट की गोली मारकर हत्या कर दी थी। उस पर कांग्रेसी नेता ओंकार सिंह उर्फ सोनू बाजवा के घर में अपने गुर्गों से गोली चलवाने सहित कई मामले दर्ज हैं। पटियाला जिले के नाभा के थाना कोतवाली में भी नाभा जेल ब्रेक में लिप्त होने का केस दर्ज है। वहीं अमृतसर में भी एनडीपीएस एक्ट के तहत मामले दर्ज हैं। 2017 में सुक्ख भगौड़ा करार दे दिया गया, इसके बाद से यह मोस्ट वांटेड में पहले नंबर पर आ गया था।

हुलिया बदलकर दुबई में रह रहा था सुक्ख

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक सुख भिखारीवाल लंबे समय से अपना हुलिया बदलकर दुबई में रह रहा था। करीब एक महीना पहले दिल्ली में पकड़े गए आतंकियों के खुलासे के बाद दुबई स्थित सुख भिखारीवाल के फ्लैट पर छापेमारी की गई, इसके बाद उसे हिरासत में लिया गया था। अब गुरदासपुर पुलिस यहां प्रोडक्शन वारंट पर लाई है।

सुक्ख ने गुर्गों से शिवसेना नेता हनी पर करवाई थी फायरिंग

सुक्ख भिखारीवाल ने फरवरी 2020 में धारीवाल के डडवां रोड पर अंधाधुंध फायरिंग कर शिवसेना नेता हनी महाजन पर अपने गुर्गों से गोलियां चलवाई थी। इसमें शिवसेना नेता हनी महाजन के पड़ोसी अशोक कुमार की मौत हो गई थी। हालांकि पंजाब के डीजीपी ने इस मामले को शराब कारोबार से जोड़ा था। उस वक्त जांच में सुक्ख के संबंधी आतंकी हैप्पी पीएचडी से मिले थे। हैप्पी खालिस्तान लिब्रेशन फोर्स का सरगना था। जांच में सामने आया कि भिखारीवाल आतंकी हैप्पी से मिलकर केएलएफ के लिए काम कर रहा था। हैप्पी की मौत के बाद अपने गुर्गों के जरिए पंजाब का माहौल खराब करने का रास्ता अख्तियार कर चुका था।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आर्थिक दृष्टि से आज का दिन आपके लिए कोई उपलब्धि ला रहा है, उन्हें सफल बनाने के लिए आपको दृढ़ निश्चयी होकर काम करना है। कुछ ज्ञानवर्धक तथा रोचक साहित्य के पठन-पाठन में भी समय व्यतीत होगा। ने...

    और पढ़ें