पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

नवांशहर:देश की प्रगति में बनता सहयोग दें यही शहीदों को सच्ची श्रद्धांजलि होगी

गुरदासपुर3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • बलिदान दिवस को समर्पित मिनी सचिवालय में जिला स्तरीय श्रद्धांजलि समारोह

देश की स्वतंत्रता संग्राम के दौरान जान कुर्बान करने वाले शहीदों, संग्रामियों और राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के बलिदान दिवस को समर्पित मिनी सचिवालय में जिला स्तरीय श्रद्धांजलि समारोह करवाया। कार्यक्रम में डीसी मोहम्मद इश्फाक ने बतौर मुख्यातिथि शामिल होकर शहीदों को पुष्पांजलि दी।

इस दौरान डीसी ने कहा कि पूरे भारत में राष्ट्रपिता महात्मा गांधी और देश की खातिर शहादतें पाने वाले शहीदों की स्मृति में समारोह करवाकर उन्हें श्रद्धासुमन भेंट किए हैं। शहीदों को सच्ची श्रद्धांजलि यही होगी कि हम देश की एकता व अखंडता के लिए अपनी बनती जिम्मेदारी पूरी ईमानदारी और मेहनत से निभाएं। आपसी भाईचारा, सांझ और अमन शांति में बनता योगदान डालें। आज के दिन सभी को प्रण लेना चाहिए कि हम शहीदों द्वारा स‌ंजोए सपने साकार करें और देश की मजबूती के लिए आगे आएं।

पंजाब पुलिस की टुकड़ी ने सलामी दी
राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की शिक्षाएं आज भी पूरी तरह प्रासंगिक हैं और हमें उनकी शिक्षाओं से सीख लेनी चाहिए। देश की उन्नति व विकास के लिए हमें अपने-अपने क्षेत्र में सकारात्मक भूमिका निभानी चाहिए। 30 जनवरी का दिन भारत के इतिहास में बहुत महत्व रखता है और इस दिन राष्ट्रपिता महात्मा गांधी व समूह शहीदों को याद किया जाता है।

समारोह के दौरान पंजाब पुलिस की टुकड़ी ने सलामी दी और सायरन बजाकर 2 मिनट का मौन धारण किया। उपस्थित सभी ने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के चित्र के समक्ष पुष्प अर्पित कर उन्हें नमन किया। इस मौके पर एसपी (हेडक्वार्टर) नवजोत सिंह संधू, डीएसपी परमिंदर सिंह मंड, नायब तहसीलदार तरसेम लाल, डीईओ (स) हरदीप सिंह, डीईओ (प्र) सुरजीत पाल, डिप्टी डायरेक्टर पशु पालन डॉ. शाम सिंह, सरकारी कॉलेज प्रिंसिपल बूटा राम, एसएमओ डॉ. भारत भूषण मौजूद थे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव - आपका संतुलित तथा सकारात्मक व्यवहार आपको किसी भी शुभ-अशुभ स्थिति में उचित सामंजस्य बनाकर रखने में मदद करेगा। स्थान परिवर्तन संबंधी योजनाओं को मूर्तरूप देने के लिए समय अनुकूल है। नेगेटिव - इस...

    और पढ़ें