गुरदासपुर में एक और पॉजिटिव / इसमें भी नहीं दिखाई दिए लक्षण, विदेश और बाहरी राज्यों से आए 32 लोगों की सैंपलिंग

बसंत नगर को सैनिटाइज करते एसपी जसबीर सिंह राय। बसंत नगर को सैनिटाइज करते एसपी जसबीर सिंह राय।
X
बसंत नगर को सैनिटाइज करते एसपी जसबीर सिंह राय।बसंत नगर को सैनिटाइज करते एसपी जसबीर सिंह राय।

  • जिले में 133 पॉजिटिव केस, आठ एक्टिव,122 स्वस्थ, तीन की हो चुकी है मौत
  • 2512 संदिग्धों की सैंपलिंग, 2231 रिपोर्ट निगेटिव, 138 पेंडिंग,10 सैंपल रिजेक्ट

दैनिक भास्कर

May 24, 2020, 06:06 AM IST

गुरदासपुर. ब्लॉक काहनूवान का एक व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव पाया गया है जोकि कुछ दिन पहले ही मुंबई से वापस अपने गांव लौटा था। सेहत विभाग ने उसे धारीवाल अस्पताल में आइसोलेट किया है। वहीं उसके पारिवारिक सदस्यों के सैंपल ले लिए हैं और उन्हें घर में ही एकांतवास में रहने के लिए कहा गया है। उक्त व्यक्ति मुंबई में क्रेन चलाता है और 21 मई को वो गुरदासपुर पहुंचा था और उसी दिन उसका सैंपल ले लिया गया था। सेहत विभाग की तरफ से गुरदासपुर में शनिवार को कुल 32 लोगों की सैंपलिंग की गई है। इसमें 13 लोग विदेश से लौटे हैं जबकि 3 लोग केरला से आए हैं। बाकी 3 लोग पॉजिटिव रहे व्यक्ति के पारिवारिक सदस्य हैं और 13 अन्य लोग बाहरी राज्यों से लौटे हैं। विदेश से जो लोग लौटे हैं उनमें 6 आस्ट्रेलिया, 2 यूएसए, 1 मलेशिया, 4 कनाडा और 3 केरला से हैं।

जिले में एक्टिव केस आठ : सिविल सर्जन

सिविल सर्जन डॉ. किशन चन्द ने बताया कि कोरोना वायरस के 2512 संदिग्ध लोगों में से 2231 लोगों की रिपोर्ट निगेटिव रही है, 138 लोगों की रिपोर्ट आना अभी बाकी है। 10 लोगों के सेंपल रिजेक्ट हो चुके हैं। कोरोना से 133 लोग पीड़ित थे जिनमें से 122 लोग ठीक होकर घर चले गए हैं। कोरोना से जिले में 3 लोगों की मौत हो चुकी है। नया पॉजिटिव मामले सामने आने के बाद जिला गुरदासपुर में एक्टिव मामले 8 हो गए हैं, लेकिन उक्त किसी में भी कोरोना वायरस के लक्षण नहीं हैं।

 आठ विदेशियों की रिपोर्ट आई निगेटिव, घर भेजा

सेहत विभाग के अनुसार 20 मई को जो 8 लोग विदेश से लौटे थे उन सभी की रिपोर्ट निगेटिव रही है। इसके चलते उन्हें घरों में एकांतवास में रहने का निर्देश दिया गया है। विदेश व बाहरी राज्यों से लौटने वाले सभी संदिग्ध लोगों को गुरदासपुर के मेरिटोरियस स्कूल के हॉस्टल में रखा जा रहा है। जिस व्यक्ति की रिपोर्ट निगेटिव आएगी उसे घर भेज दिया जाएगा।

बसंत नगर में कोरोना केस आने पर इलाका सैनिटाइज

बटाला. बसंत नगर में कोरोना का पहला केस मिलने के बाद प्रशासन हरकत में आ गया है। पुलिस ने बसंत नगर और आस-पास के एरिया में सैनिटाइज किया। यहां पर एसपी (एच) जसबीर सिंह राय भी मौजूद रहे। एसपी जसबीर सिंह राय ने बताया कि बसंत नगर से पहला कोरोना का केस आने पर कॉलोनी और आसपास के लोगों में डर कर माहौल था। फगवाड़ा से सैनिटाइज मशीन मंगवाई गई थी और सारे इलाके को सैनिटाइज करवाया गया है। मशीन अब कुछ दिनों के लिए पुलिस के पास ही रहेगी और एक बार फिर से शहर को सैनिटाइज करवाया जाएगा।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना