पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

50वें दिन में प्रवेश:धरने पर बैठे किसानों का एलान, दिल्ली का घेराव करने के लिए काफिला 25 नवंबर को होगा रवाना

गुरदासपुर9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
रेलवे पार्किंग में रोष धरना देते किसान।

केंद्र की मोदी सरकार द्वारा पास किए गए खेती बिलों के विरोध में किसानों का धरना वीरवार को 50वें दिन में प्रवेश कर गया। रेलवे स्टेशन के बाहर जारी धरने का नेतृत्व सुखदेव सिंह भोजराज, रंजीत सिंह डोगरा महेश, एसपी सिंह गौसल, सुखदेव सिंह गोराया और अश्वनी कुमार ने किया।

धरने पर बैठे किसानों को संबोधित करते रघुबीर सिंह, अजीत सिंह हुंदल, सतबीर सिंह सुल्तानी, सुखदेव सिंह, जसविंदर सिंह, हरजीत सिंह, अवतार सिंह, गुलजार सिंह, अशोक भारती, लक्खा सिंह, सुरिंदर पाल आदि ने कहा कि मोदी सरकार कॉर्पोरेट घरानों और कंपनियों की सरकार है। मोदी सरकार ने जो किसान विरोधी ऑर्डिनेंस जारी किए हैं, वे किसान की मौत से वारंट है।

विश्व व्यापार संस्था व विश्व बैंक के दबाव में सरकारी और सहकारी सावर्जनिक अदारों को निजीकरण नीति तहत खत्म कर निजी हाथों में सौंपने के बाद देश की आर्थिकता की रीढ़ की हड्‌डी कृषि क्षेत्र को बर्बाद करने के लिए केंद्र सरकार कृषि विरोधी ऑर्डिनेंस लेकर आई है। उन्होंने कहा कि पिछले दिनों चंडीगढ़ में हुई मीटिंग में किसान संगठनों के फैसले मुताबिक गुरदासपुर रेलवे स्टेशन पर रोष धरना जारी रखा जाएगा।

वहीं, 26 और 27 नवंबर को दिल्ली के घेराव के लिए गुरदासपुर, पठानकोट जिले से काफिले के रुप में किसान शामिल होंगे। किसानों का समूह 25 नवंबर को सुबह 10 बजे रवाना होगा।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- घर के बड़े बुजुर्गों की देखभाल व उनका मान-सम्मान करना, आपके भाग्य में वृद्धि करेगा। राजनीतिक संपर्क आपके लिए शुभ अवसर प्रदान करेंगे। आज का दिन विशेष तौर पर महिलाओं के लिए बहुत ही शुभ है। उनकी ...

और पढ़ें