पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

विरोध:केंद्र और भड़काऊ भाषण देने वालों के पुतले फूंके

गुरदासपुर3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • सद्भावना सामूहिक भूख हड़ताल कर महात्मा गांधी को दी श्रद्धांजलि

स्थानीय रेलवे पार्किंग में कुल हिंद संयुक्त किसान मोर्चे के बुलावे पर महात्मा गांधी के बलिदान दिवस पर सद्भावना सामूहिक भूख हड़ताल रखी गई। भूख हड़ताल में बड़ी संख्या में किसान और महिलाएं भी शामिल रहीं। प्रदर्शनकारियों ने स्थानीय जहाज चौक में केंद्र सरकार व लाल किला में हिंसा के दौरान भड़काऊ भाषण देने वाली शख्सियतों के पुतले भी ‌फूंके।

शनिवार को संघर्ष की अगुवाई विभिन्न किसान संगठनों के नेताओं सुखदेव सिंह भागोकावां, बलबीर सिंह कत्तोवाल, अजीत सिंह हुंदल, एसपी सिंह गौसल, अमरजीत शास्त्री, बलविंदर खोखर, गुरदीप सिंह, लखविंदर सिंह मरड़, अशोक भारती और मक्खन कुहाड़ ने संयुक्त रूप से की।

वक्ताओं ने लाल किले पर तिरंगा उतारने के मामले को तूल देकर किसानी आंदोलन को बदनाम करने की साजिश प्रति केंद्र सरकार की निंदा की। वक्ताओं ने बताया कि राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की शांतिपूर्ण सोच के कारण असामाजिक तत्वों ने उनकी हत्या कर दी थी। महात्मा गांधी के सिद्धांतों अनुसार कृषि कानून रद्द करने की लड़ाई किसान लड़ रहे हैं।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- इस समय निवेश जैसे किसी आर्थिक गतिविधि में व्यस्तता रहेगी। लंबे समय से चली आ रही किसी चिंता से भी राहत मिलेगी। घर के बड़े बुजुर्गों का मार्गदर्शन आपके लिए बहुत ही फायदेमंद तथा सकून दायक रहेगा। ...

    और पढ़ें