पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

वैक्सीनेशन:16 को होने वाली वैक्सीनेशन के लिए स्थान चयनित, तैयारियां पूरी

गुरदासपुर5 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • डीसी ने कोविड-19 वैक्सीन सेंटर का निरीक्षण कर टीकाकरण की तैयारियों का लिया जायजा

डीसी मोहम्मद इश्फाक ने कोविड-19 वैक्सीन सेंटर (पुराना सिविल अस्पताल गुरदासपुर) का दौरा किया और सेहत विभाग की तैयारियों का जायजा लिया। उन्होंने वैक्सीन लगाने वाले रजिस्ट्रेशन रूम और टीकाकरण रूम का निरीक्षण किया। डीसी ने सबसे पहले जिलावासियों को लोहड़ी के त्योहार की मुबारकबाद दी और बताया कि सेहत विभाग की तरफ से 16 जनवरी को पहले पड़ाव तहत हेल्थ केयर वर्करों के टीकाकरण की तैयारियां मुकम्मल कर ली गई हैं।

टीकाकरण सेशन के लिए 5 सदस्यीय टीम बनाई

डीसी ने बताया कि टीकाकरण की शुरुआत के लिए 5 जगहों का चयन किया है। इसमें जिला अस्पताल गुरदासपुर, बटाला, सीएचसी फतेहगढ़ चूड़ियां, कलानौर, भाम हैं। हरेक टीकाकरण सेशन के प्रबंधन के लिए 5 सदस्यीय टीम बनाई गई है। वैक्सीनेशन अधिकारी एंट्रेस पर यकीनी बनाएगा कि सिर्फ योग्य वैक्सीनेटर ही दाखिल हों। दूसरा वैक्सीनेशन अधिकारी कोविन एप पर लाभपात्रियों को तस्दीक करेगा। तीसरा वैक्सीनेशन अधिकारी इंट्रा मस्कूलर के रूप में टीका लगाएगा। चौथा वैक्सीनेशन अधिकारी एईएफआई (टीकाकरण के बाद एडवर्स इफेक्ट) की निगरानी के लिए ऑब्जर्वेशन रूम में तैनात होगा और 5वां वैक्सीनेशन अधिकारी लाभपात्रियों की आमद को नियंत्रण में सहायता करेगा। यहां सिविल सर्जन डॉ. वरिंदर जगत, जिला परिवार भलाई व अधिकारी डॉ. विजय कुमार, एसएमओ डॉ. भारत भूषण, एसएमओ डॉ. चेतना के अलावा समूह स्टाफ मौजूद था।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज का अधिकतर समय परिवार के साथ आराम तथा मनोरंजन में व्यतीत होगा और काफी समस्याएं हल होने से घर का माहौल पॉजिटिव रहेगा। व्यक्तिगत तथा व्यवसायिक संबंधी कुछ महत्वपूर्ण योजनाएं भी बनेगी। आर्थिक द...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser