पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

सतर्क रहें:कोरोना के कहर के बीच जिले में फिर मिले छह नए मरीज, लॉकडाउन के प्रति सख्त हो रहा प्रशासन

हाजीपुर10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • जिले से हर दिन औसतन 100 से 150 की संख्या में टेस्ट के लिए सैंपल भेजे जा रहे
  • भेजे गए सैंपल में अमूमन 20 से 40 फीसदी तक अब पॉजिटिव रिपोर्ट आने का सिलसिला है शुरू

जिले में एक दिन में कोरोना के सर्वाधिक 73 मामलों के साथ पटना के बाद दूसरे स्थान पर जगह बना रखे वैशाली जिले में सोमवार को फिर 06 नए मामले मिले हैं। कोरोना पॉजिटिव मरीजों की बढ़ती तादाद को देखते हुए जिला प्रशासन, जिले में लागू लॉकडाउन के प्रति सख्त रवैया अपनाना शुरू कर दिया है।
पहले भेजे गए सेंपल के किस्तों में आ रहे रिपोर्ट
एक्सपर्ट का कहना है कि कल 36 के बाद सोमवार को आए 06 पॉजिटिव मरीजों के आंकड़े से खुश होने की जरूरत नहीं है। जिले में सामुदायिक संक्रमण के हालात बन चुके हैं। तीन दिन पहले करीब 300 की संख्या में कोरोना संदिग्धों के सेम्पल लेकर लेबोरेटरी जांच के लिए भेजे गए थे। उन्हीं सेंपल के रिपोर्ट किस्तों में आ रही है। बताते चलें कि जिले से हर दिन औसतन 100 से 150 की संख्या में टेस्ट के लिए सैंपल भेजे जा रहे हैं। जानकारों का कहना है कि भेजे गए सैंपल में अमूमन 20 से 40 फीसदी तक अब पॉजिटिव रिपोर्ट आने का सिलसिला शुरू हो गया है।

बरते सावधानी नहीं तो बदतर होंगे हालात
हाजीपुर आदर्श इमरजेंसी एंड ट्रामा हॉस्पिटल के रेजिडेंट डॉक्टर डॉ राजकिशोर सिंह ने कहा कि मौजूदा हालात में सम्पूर्ण लॉकडाउन की आवश्यकता है। भयावह स्थिति को देखते हुए सरकार के आदेश पर जिला प्रशासन ने 11 से 16 जुलाई तक छह दिनों का लॉकडाउन लगा दिया है। हम सभी पहले ही लम्बा लॉकडाउन झेल चुके हैं। सरकार सख्ती बरतने के मूड में नहीं है। आमलोगों को ही सतर्कता के साथ सावधानी बरतनी पड़ेगी। शुक्र है कि बिहार और इस जिले में कोविड 19 खौफनाक रूप में नहीं है। मृत्यु दर कम है पर इसकी अनदेखी नहीं की जा सकती।

10 हजार से कम हुई जांच
जांच की रफ्तार देखे तो विगत करीब तीन महीनों में कुल 8677 लोगों की जांच हुई है। जिले में पॉजिटिव मरीजों की संख्या 393 है। अबतक 04 मौतों की पुष्टि स्वास्थ्य विभाग और प्रशासन कर रहा है। हालांकि, कोरोना से कई मौतें हो चुकी है बावजूद मौत के आंकड़े अबतक अपडेट नहीं किए गए हैं। सोमवार को 135 सेंपल टेस्ट के लिए भेजे गए। अबतक इलाज से 223 लोग ठीक हो चुके हैं।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव - कुछ समय से चल रही किसी दुविधा और बेचैनी से आज राहत मिलेगी। आध्यात्मिक और धार्मिक गतिविधियों में कुछ समय व्यतीत करना आपको पॉजिटिव बनाएगा। कोई महत्वपूर्ण सूचना मिल सकती है इसीलिए किसी भी फोन क...

    और पढ़ें