पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

त्रुटि सुधार:नामांकन पत्र में त्रुटि सुधार का मौका न देना अधिकारों का हनन

हाजीपुर7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

हाजीपुर के निर्वाचित पदाधिकारी द्वारा मनमाने ढंग से नामांकन पत्र बिना त्रुटि सुधार का अवसर दिए वगैर अस्वीकृत किए जाने का जाप प्रत्याशी ने आरोप लगाते हुए मुख्य चुनाव आयुक्त को पत्र भेजा है। चुनाव आयुक्त और राज्य चुनाव आयोग एवं जिला निर्वाचन पदाधिकारी वैशाली को भेजे गए पत्र के माध्यम से 123- हाजीपुर विधानसभा क्षेत्र के जन अधिकार पार्टी (लो.) के प्रत्याशी दीपक कुमार को 16 अक्टूबर को नामांकन पत्र जांच के दौरान रात्रि 8 बजे निर्वाचन पदाधिकारी द्वारा प्रारूप 26 के कंडिका में त्रुटियां बताई गई थी।

जिसे दूर करने के लिए 15 मिनट का समय देने का अनुरोध किया। अधिक रात होने का बहाना बनाकर अनुरोध को ठुकरा दिया गया। जबकि नामांकन पत्र स्वीकार करने एवं जांच करने में लगने वाला समय निर्वाची पदाधिकारी के ढीले ढाले रवैये के कारण हुआ था। जबकि सभी प्रत्याशियों के साथ सुबह तक जांच कार्य समाप्त होने तक उपस्थित रहे। 17 अक्टूबर को जांच में पाए गए त्रुटि को आधार बनाकर नामांकन रद्द कर दिया गया। सुधार के लिए मौका न देना एवं मनमाने ढंग से नामांकन पत्र रद्द कर देना एक प्रत्याशी के संवैधानिक अधिकारों का हनन व निर्वाचन आयोग के दिशा निर्देशों का उल्लंघन है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज समय बेहतरीन रहेगा। दूरदराज रह रहे लोगों से संपर्क बनेंगे। तथा मान प्रतिष्ठा में भी बढ़ोतरी होगी। अप्रत्याशित लाभ की संभावना है, इसलिए हाथ में आए मौके को नजरअंदाज ना करें। नजदीकी रिश्तेदारों...

और पढ़ें