पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

प्रबंधन द्वारा गड़बड़ी:गार्ड बहाली में विद्यालय प्रबंधन द्वारा गड़बड़ी का हुआ खुलासा

पातेपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

पातेपुर प्रखंड के बरडीहा तुर्की पंचायत के चकइया गांव स्थित उत्क्रमित उच्च विद्यालय में रात्रि प्रहरी की बहाली में विद्यालय प्रबंधन द्वारा गड़बड़ी किये जाने का मामला प्रकाश में आया है। रात्रि प्रहरी के लिए आवेदन दिए एक आवेदक द्वारा विद्यालय शिक्षा समिति पर धांधली का आरोप लगाते हुए अवैध रूप से बहाल किये जाने को लेकर जिला पदाधिकारी एवं जिला शिक्षा पदाधिकारी को आवेदन देकर न्याय की गुहार लगाई है। जानकारी के अनुसार प्रखंड के बरडीहा तुर्की पंचायत अंतर्गत चकइया गांव निवासी शिवकुमार राम के पुत्र राजू कुमार राम ने जिला पदाधिकारी एवं जिला शिक्षा पदाधिकारी को ग्रामीणों के हस्ताक्षर युक्त आवेदन देते हुए आरोप लगाया है कि उक्त विद्यालय के विद्यालय शिक्षा समिति के मिलीभगत से विद्यालय के प्राचार्य ओम प्रकाश सिंह द्वारा अवैध तरीके से रात्रि प्रहरी की बहाली की गई है।

आवेदन के माध्यम से उसने वरीय पदाधिकारी को अवगत कराते हुए कहा कि रात्रि प्रहरी के रूप में बहाल होने की सारी अहर्ताएं वह पूरी करता है। विद्यालय से उसके घर की दूरी भी काफी कम है फिर भी विद्यालय के प्राचार्य द्वारा बिना आम सभा बुलाये गुप्त तरीके से अवैध बहाली की गई है। बीते 19 फरवरी को प्राचार्य द्वारा औपबंधिक सूची जारी होने के बाद उक्त पद के लिए आवेदन दिए आवेदकों को 22 फरवरी तक आपत्ति दर्ज कराने की घोषणा की गई थी। लेकिन जब राजू कुमार आपत्ति दर्ज कराने गए तो प्राचार्य द्वारा उनके साथ जातिसूचक शब्द का प्रयोग करते हुए गालीगलौज एवं मारपीट किया गया। इसके बाद आवेदक राजू ने जिला शिक्षा पदाधिकारी को आवेदन देकर बहाली को रद्द करने की मांग की थी।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव - आर्थिक स्थिति में सुधार लाने के लिए आप अपने प्रयासों में कुछ परिवर्तन लाएंगे और इसमें आपको कामयाबी भी मिलेगी। कुछ समय घर में बागवानी करने तथा बच्चों के साथ व्यतीत करने से मानसिक सुकून मिलेगा...

    और पढ़ें