पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

वैक्सीनेशन:डीएम-एसपी ने टीका लगवा सेकेंड फेज वैक्सीनेशन का किया शुभारंभ

हाजीपुर19 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • डीएम ने सदर हॉस्पिटल में तो एसपी ने पुलिस लाइन कैम्प में लगवाया टीका

देश में कोरोना वैक्सीनेशन के दूसरे चरण की शुरुआत हो गई है। सेकेंड फेज में सेकेंड फ्रंटलाइन वाॅरियर्स पुलिस, सफाईकर्मियों, जिला प्रशासन के अधीन तमाम विभागों के कर्मचारियों सहित कई लोगो को टीके लगाया जाना है।
पुलिस लाइन में लगवाया गया स्पेशल कैम्प
हाजीपुर में पुलिस के जवानों और अधिकारियों के लिए स्वास्थ विभाग ने अलग इंतजाम किया है। पुलिस लाइन में स्पेशल कैंप लगाया गया है। विधि-व्यवस्था व जरूरी ड्यूटी को देखते हुए एक जगह कैंप लगाया गया है। पुलिस लाइन में करीब 300 पुलिसकर्मी हैं। शनिवार को एसपी, एसडीपीओ समेत 50 पुलिस अफसर, पुलिसकर्मियों को कोविड का टीका लगाया गया। जिले में पुलिसकर्मियों की संख्या करीब 1700 है। सेकेंड फेज में उन्हें निकटतम प्रखंड पीएचसी पर टीका लगेगा।

प्रतिरक्षण पदाधिकारी ने कहा
जिला प्रतिरक्षण पदाधिकारी ललन रॉय ने कहा कि पुलिस लाइन में हमने जान बुझ कर एक अलग केंद्र रखा है, ताकि पुलिसकर्मी यही पर अपनी जगह पर ही टीका ले सके। अगर हम अस्पताल या अन्य जगह बुलाते तो शायद बहुत सारे पुलिसकर्मी नहीं आ पाते, इसीलिए हमलोगों ने पुलिस लाइन में सेंटर बनाया।

टीका एकदम सुरक्षित : एसपी
कोरोना का जो मेन समय था उसमे लॉकडाउन को प्रभावी बनाने में पुलिस का अहम् रोल था। इस वैक्सीनेशन की शुरुआत से पुलिसकर्मियों को मोरल सपोर्ट मिलेगी। अब जवान जयादा बेहतर ठंग से चुनौतियों से लड़ पाएंगे। मैंने भी वेक्सीनेशन कराया है और एक दम नार्मल हूं।

कोरोना टीका केन्द्र को सजाया गया था
हाजीपुर पुलिस केंद्र पर सुबह-सुबह एसपी कुमार मनीष पहुंचे। पुलिसलाइन परिसर में फूल-मालाओं से कोरोना टीका केन्द्र को सजाया गया था। सबसे पहले एसपी मनीष ने टीका लगवाया फिर एसडीपीओ राघव दयाल समेत अन्य पुलिस अफसरों ने टीके लगवाए। पुलिसकर्मियों के वैक्सीनेशन को लेकर एसपी खासे उत्साहित दिखे। उन्होंने कहा कि कोरोना काल और लॉकडाउन के दौरान पुलिसकर्मियों पर बड़ी जबाबदेही थी। इस वैक्सीनेशन की शुरुआत से पुलिसकर्मियों को नैतिक ताकत मिलेगी। वैक्सीनेशन की शुरुआत को कोरोना के अंत की शुरुआत मानी जा रही है। लेकिन लड़ाई अभी ख़त्म नहीं हुई है और कोरोना के खिलाफ लड़ाई अभी बाकी है। खासकर ऐसे फ्रंटलाइन वॉरियर के लिए टीके का साथ मिलने से लड़ाई को नई ताकत जरूर देगा।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आपकी प्रतिभा और व्यक्तित्व खुलकर लोगों के सामने आएंगे और आप अपने कार्यों को बेहतरीन तरीके से संपन्न करेंगे। आपके विरोधी आपके समक्ष टिक नहीं पाएंगे। समाज में भी मान-सम्मान बना रहेगा। नेग...

    और पढ़ें