पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

प्रशासन ने चलाया मास्क जांच अभियान:बिना मास्क लगाए लोगों से वसूला गया जुर्माना, कई ने की उठक-बैठक

पटनाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • लगातार बढ़ रहे कोरोना के संक्रमण को लेकर प्रशासन ने चलाया मास्क जांच अभियान, अधिकारियों ने वसूले 2000 रुपए, बिना काम के नहीं घूमने की दी गयी हिदायत

जिला में लगातार बढ़ रहे कोरोना संक्रमण को देखते हुए लोगों को मास्क पहनना अनिवार्य कर दिया गया है। कोई इसका उल्लंघन नहीं करें इसको लेकर डीएम उदिता सिंह के आदेश पर जिले के अलावे सभी प्रखंडों में सघन अभियान चलाया गया। साथ ही कई वाहनों के कागजात की भी जांच की गई।

वहीं बिना मास्क के चल रहे सड़कों पर लोगों को मास्क लगाकर चलने की अपील की गई। साथ ही कई लोगों से जुर्माना भी वसूला गया। मास्क अभियान में लगभग 2 हजार रुपए का जुर्माना उन लोगों से लिया गया है। मास्क नहीं पहनने वाले लोगों को प्रशासन की ओर से कान पकड़ कर उठक बैठक भी कराया जा रहा है और उनसे वादा भी कराया गया कि वह आगे से मास्क पहन कर घर से निकले।
समझदारी से कदम नहीं उठानेवालों पर की जाएगी कार्रवाई
कोरोना वायरस को बढ़ते मामले के बाद भी लापारवाही बरतने वाले व्यक्ति पर सख्ती के निदेश प्राप्त होते ही महुआ सीओ अमर कुमार सिन्हा व थानाध्यक्ष कृष्णनन्दन झा ने मास्क चेकिंग अभियान के दौरान बिना मास्क लगाए घूमने वालों से जुर्माना ही नहीं वसूला किया, बल्कि उठक बैठक कराया गया।

सीओ ने वाहनों की जांच की, गाइडलाइन तोड़ने पर लिया फाइन
चेकिंग अभियान के दौरान सदर सीओ केके सिंह ने बताया कि डीएम के निर्देश पर वाहन चेकिंग और मास्क चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है। उन्होंने बताया कि कोरोना संक्रमण काफी तेजी से जिले में फैलता जा रहा है रोजाना लोग पॉजिटिव आ रहे हैं इसे देखते हुए यह अभियान चलाया गया है ताकि लोग जब भी घर से बाहर निकले तो मास्क पहन कर निकले।

कोरोना को हराने के लिए प्रशासन का करना होगा सहयोग
जिला प्रशासन के बने सहयोगी सदर एसडीओ ने लोगों से अपील करते हुए कहा कि बाहर निकलने के मास्क पहनकर कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने में जिला प्रशासन का सहयोगी बने, नहीं तो दंड के भागी होंगे और विधि सम्मत कार्रवाई भी की जाएगी। इस दौरान दुकानदारों को सावधान किया गया है बिना मास्क लगाए और सोशल डिस्टेंस अनुपालन किए दुकान खुला पाया गया तो दुकान को सील करते हुए कठोर कार्रवाई की जाएगी। किसी भी स्तर पर किसी भी निवासी को या किसी भी अधिकारी को बख्शा नहीं जाएगा। सावधान रहें सतर्क रहें सजग रहें। उन्होंने कहा कि महिला हो या पुरुष दोनों पर एक समान कार्रवाई की जाएगी।

प्रशासन ने बरती सख्ती, मास्क नहीं पहनने पर 50 रुपए जुर्माना
इस दौरान कई लोग बिना मास्क के पाए गए। जिनसे प्रति व्यक्ति के अनुसार 50 रुपए जुर्माना वसूला गया तथा दो मास्क भी दिए। इसको लेकर एसडीओ ने बताया कि बिना मास्क लगाए बाहर घूमने वालों पर जिला प्रशासन की पैनी नजर रहेगी। डीएम के आदेश के आलोक में जिला के सभी चौक-चौराहों पर अभियान चलाया जा रहा है। कोरोना वायरस को फैलाने के आरोप में उन पर आर्थिक दंड भी लगाया जाएगा। उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस के संक्रमित व्यक्तियों की संख्या जिले में लगातार बढ़ रही है, लेकिन जिलेवासी लापरवाह होकर खुले में घूम रहे हैं। जिला प्रशासन उनको नकेल कसने के लिए अभियान शुरू किया गया हैं।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव - आर्थिक स्थिति में सुधार लाने के लिए आप अपने प्रयासों में कुछ परिवर्तन लाएंगे और इसमें आपको कामयाबी भी मिलेगी। कुछ समय घर में बागवानी करने तथा बच्चों के साथ व्यतीत करने से मानसिक सुकून मिलेगा...

    और पढ़ें