पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

परीक्षा:वनरक्षी वनपाल की परीक्षा 16 और 20 दिसंबर को

हाजीपुर3 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

केंद्रीय सिपाही चयन परिषद की ओर से आयोजित वनरक्षी एवं वनपाल शेड्यूल जारी कर दिया गया है। वनरक्षित रिक्त पदों के लिए 16 दिसंबर एवं वनपाल के रिक्त पदों के लिए 20 दिसंबर को परीक्षा आयोजित की जाएगी। परीक्षा दो पालियों में संचालित की जाएगी। परिषद ने परीक्षा से संबंधित सभी दिशा निर्देश जारी कर दिए।

डीएम उदिता सिंह ने परीक्षा के गोपनीय सामग्री प्राप्ति के लिए वरीय जिला कोषागार पदाधिकारी संतोष कुमार को आधिकारिक रूप से जिम्मेवारी सौंपा है। जिसकी सूचना परिषद के अध्यक्ष को दे दी है। जिला में परीक्षा के शांतिपूर्ण कदाचार मुक्त संचालन के लिए शिक्षा विभाग ने तैयारी में जुट गई है। वनरक्षी की वर्तमान रिक्ति 484 एवं वनपाल की 236 रिक्त पदों के लिए परीक्षा संचालित की जाएगी। अभ्यर्थियों को लिखित परीक्षा उत्तीर्ण करने के बाद शारीरिक जांच परीक्षा से गुजरना होगा। परीक्षा में न्यूनतम 18 वर्ष से अधिकतम 25 वर्ष के अभ्यर्थी ही शामिल हो सकेंगे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- परिस्थिति तथा समय में तालमेल बिठाकर कार्य करने में सक्षम रहेंगे। माता-पिता तथा बुजुर्गों के प्रति मन में सेवा भाव बना रहेगा। विद्यार्थी तथा युवा अपने अध्ययन तथा कैरियर के प्रति पूरी तरह फोकस ...

और पढ़ें