पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

नमौली गांव के लोगों से ठगी:पूर्व फौजी ने 8 लोगों काे नौकरी का झांसा दे 10 लाख ठगे

हाजीपुर4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • पीड़ित बोले-शिकायत देने के बाद भी कार्रवाई नहीं

गांव नमौली के 8 लोगों से एक पूर्व फौजी ने सरकारी नौकरी दिलवाने का झांसा देकर करीब 10 लाख रुपए ठग लिए। पीड़ित सुरिन्द्र सिंह ने बताया कि जिला तरनतारन का पूर्व हवलदार गुरमीत सिंह उसके साथ ही सेना में कार्य करता था।

करीब डेढ़ वर्ष पहले वह उसके घर आया और कहा कि बैंकों की एटीएम मशीन पर सिक्योरिटी गार्ड के लिए उसे 20 लोगों की जरूरत है। उन्हें 20-20 हजार रुपए देने होंगे। सुरिन्द्र ने बताया कि उसने गांव व आसपास के 20 लोगों को गुरमीत सिंह से मिलवाया और सभी ने उसे 20-20 हजार दे दिए। लेकिन बाद में वह आनाकानी करने लगा। उसके कहने पर गुरमीत सिंह ने थोड़े-थोड़े समय के बाद 20 लोगों के पैसे वापस कर दिए। सुरिंद्र ने बताया कि इसके बाद गुरमीत सिंह ने उसको अपनी सीएम तक पहुंच बता उसे व उसकी पत्नी को सरकारी नौकरी दिलवाने का झांसा देकर साढ़े 3 लाख रुपए ले लिए। इसके अलावा 5 ओर लोगों को नगर निगम, एसबीआई व अन्य सरकारी विभाग में नौकरी देने का झांसा देकर कुल लगभग 10 लाख रुपए ठग लिए। यही नहीं गुरमीत सिंह ने सभी का चंडीगढ़ में फर्जी इंटरव्यू तक करवा दिया। कई महीने बीत जाने पर उन्हें ड्यूटी पर नहीं बुलाया तो वे समझ गए कि वे ठगे जा चुके हैं। 

पीड़ित सुरिन्द्र, बलजीत सिंह, मधु बाला, इन्द्रजीत, राजविंदर कौर, मनीष, विनोद व रोहित कुमार ने पुलिस विभाग से आग्रह किया है कि जल्द ठग के खिलाफ कार्रवाई की जाए।

तरनतारन पुलिस को दी शिकायत

सुरिन्द्र सिंह ने बताया कि उन्होंने जनवरी 2020 को एसएसपी तरनतारन को गुरमीत सिंह के खिलाफ शिकायत दर्ज करवाई। जब कई दिन बीत जाने के बाद भी कोई कार्रवाई नहीं हुई तो उन्होंने 20 मार्च को एसएसपी होशियारपुर को शिकायत दी जिसे उन्होंने डीएसपी मुकेरियां को मार्क कर दिया पर अब तक पुलिस ठग के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं हुई।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज आप धैर्य व विवेक का उपयोग करके किसी भी समस्या को सुलझाने में सक्षम रहेंगे। आर्थिक पक्ष पहले से अधिक सुदृढ़ स्थिति में रहेगा। परिवार के लोगों की छोटी-मोटी जरूरतों का ध्यान रखना आपको खुशी प्र...

और पढ़ें