पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

गड़बड़ी:शहर में साफ-सफाई के नाम पर राशि के बंदरबांट का उपसभापति ने किया खुलासा, डीएम को लिखा पत्र

हाजीपुर10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
हाजीपुर के गुदरी बाजार में लगा कचड़ा का अंबार

शहर के सभी 39 वार्डों में आउटसोर्सिंग के माध्यम से कराए जा रहे हैं साफ सफाई कार्य में अनियमितता को लेकर नगर परिषद उप सभापति ने मामले की जांच के लिए डीएम को पत्र भेजा है। नगर परिषद की सत्ता में वापसी के साथ उप सभापति ने साफ-सफाई के नाम पर राशि के बंदरबांट का मामला पकड़ा है।

नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी के माध्यम से डीएम को भेजे गए पत्र के माध्यम से उपसभापति निकेत कुमार सिन्हा ने बताया लोगों द्वारा आवेदन के माध्यम से बताया गया कि शहर के गुदरी बाजार, गणेश मंदिर से मछली मंडी होते हुए जगदंबा स्थान सभी नगर परिषद के सभी वार्डों में पिछले 2 महीने से सफाई कार्य पूरी तरह से ठप है। शहर में जगह-जगह कूड़े के अंबार से निकल रहे बदबू के कारण स्थानीय लोगों के बच्चें बीमार हो रहे हैं।

सफाई के नाम पर संस्थान को होता है लाखों रुपए प्रति माह भुगतान

नगर परिषद क्षेत्र के सभी 39 वार्डों की साफ-सफाई, कूड़ा उठाव एवं नालियों की सफाई के लिए आउटसोर्सिंग के माध्यम से स्वयं सेवी संस्थान से सफाई प्रतिमाह लगभग 34 लाख 75 हजार रुपये का भुगतान नगर परिषद करती है। उपसभापति निकेत कुमार सिन्हा ने बताया कि नगर के साफ-सफाई के लिए प्रति माह सरकार की इतनी बड़ी राशि खर्च हो रही है।

इसके बावजूद भी पिछले दो माह से सफाई कार्य नहीं होने के बावजूद भी संस्था को प्रतिमा भुगतान करना परिषद में चल रहे भ्रष्टाचार काे उजागर करता है। उन्होंने आउटसोर्सिंग के माध्यम से चल रहे सभी वार्डों में सफाई कार्य को उच्चस्तरीय जांच दोषी के खिलाफ कार्रवाई करने का मांग किया है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- चल रहा कोई पुराना विवाद आज आपसी सूझबूझ से हल हो जाएगा। जिससे रिश्ते दोबारा मधुर हो जाएंगे। अपनी पिछली गलतियों से सीख लेकर वर्तमान को सुधारने हेतु मनन करें और अपनी योजनाओं को क्रियान्वित करें।...

और पढ़ें