पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

मांग:पूर्णिया में महादलितों पर अमानवीय अत्याचार ने मानवता को किया है शर्मसार, मामले की न्यायिक जांच की मांग

हाजीपुर20 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • एक दिवसीय सत्याग्रह आंदोलन कर सदस्यों ने पीड़ितों को सहायता, सुरक्षा और जमीन का मालिकाना हक देने की बात कही

दलित मुस्लिम एकता को तिलांजलि देकर दबंगों एवं आपराधिक प्रवृत्ति के लोगों ने आपसी सौहार्द की विश्वास को जलाने का काम किया है। पूर्णिया के वायसी मझमा गांव में महादलित टोला के दर्जनों घरों को आग लगाने एवं हत्या करने वाले गुनहगारों के खिलाफ न्यायिक जांच हो। ये बातें अखिल भारतीय सफाई मजदूर संघ की ओर आयोजित सत्याग्रह आंदोलन को संबोधित करते हुए संघ के प्रदेश अध्यक्ष ललन राम ने कही।

शहर के अंबेडकर कॉलोनी स्थित में संघ भवन परिसर में एक दिवसीय सत्याग्रह आंदोलन कर संघ सदस्यों ने घटना की निंदा की। जिसकी अध्यक्षता संघ के प्रदेश अध्यक्ष ललन राम और संचालन जिलाध्यक्ष उपेंद्र राम ने किया। सत्याग्रह को संबोधित करते हुए प्रदेश अध्यक्ष ने कहा की अपराधी प्रवृत्ति के लोगों ने दर्जनों परिवारों को हथियार से लैस होकर मारपीट कर उनके घरों को जलाने एवं महादलित टोला के गुनहगारों के खिलाफ न्यायिक जांच की मांग की वही संघ के जिला अध्यक्ष उपेंद्र राम ने कहा कि पूर्णिया के वायसी गांव में बीस सौ पन्द्रह से चले आ रहे पीड़ित महादलितों के दर्द और विवाद पर जिला प्रशासन गंभीर होता तो आज इतनी बड़ी घटना का अंजाम दबंगों के द्वारा नहीं दिया जाता। दोषियों को अविलंब गिरफ्तार कर कठोर सजा दिया जाए, ताकि भविष्य में ऐसी घटना की पुनरावृति कोई न कर सके।
इन मांगों की पूर्ति के लिए संघ ने किया सत्याग्रह
अखिल भारतीय सफाई मजदूर संघ ने महादलित के ऊपर अमानवीय घटना के पीड़ित परिवारों को जमीन का मालिकाना, पक्का मकान, मृतक परिवारों को पचास लाख का मुआवजा, सरकारी नौकरी, ल न्यायिक जांच कमेटी का गठन, दोषी पर स्पीडी ट्रायल चलाकर कठोर से कठोर सजा दिलाने की मांग राज्य सरकार से किया है।

सत्याग्रह में इनकी रही सहभागिता
संघ के प्रदेश महासचिव सुजीत कुमार, प्रदेश सचिव सुनील राम, अरुण राम, प्रदेश उपाध्यक्ष राजेश राम, अंतू राम, प्रदीप राम, राजेंद्र राम, दुर्गा प्रसाद कंचन, सुनील पासवान, राकेश राम, गौतम राम, राहुल कुमार, रवि कुमार, साहिल कुमार, अजय राम समेत संघ के अन्य सदस्य सत्याग्रह आंदोलन में शामिल थे।

खबरें और भी हैं...