पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

समीक्षा:सार्वजनिक समारोह पर रोक लगाने का दिया निर्देश

हाजीपुर11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • जिलास्तरीय समन्वय समिति की बैठक में डीएम के समक्ष पदाधिकारियों ने प्रस्तुत की रिपोर्ट

स्थानीय समाहरणायल परिसर स्थित सभाकक्ष में जिलास्तरीय समन्वय समिति की मासिक समीक्षा बैठक की गई। अध्यक्षता जिलाधिकारी उदिता सिंह ने की। इस दौरान सीसीटीवी अधिष्ठापन, विधि-व्यवस्था, राजस्व, परिवहन, पंचायत निर्वाचन, उत्पाद एवं मद्यनिषेध, अवैध खनन, ओवर लोडिंग, भूमि विवाद एवं अभियोजन के विषय पर समीक्षा की गई। सीसीटीवी अधिष्ठापन के संदर्भ में कार्यपालक पदाधिकारी सदर ने बताया की हाजीपुर कुल 11 अपार्टमेंट्स है, जिनमें 78 सीसीटीवी एवं 9 शॉपिंग मॉल में 127 सीसीटीवी में से 123 लग चुका है।

वहीं, डीएम ने शराबबंदी अभियान के तहत ज़ब्त किये गए 7 वाहन एवं उसके अधिग्रहण की धीमी गति पर नाराजगी व्यक्त करते हुए इस पर तेजी लाने के लिए संबंधित विभाग के पदाधिकारियों को निर्देश दिया गया। इस दौरान एसपी मनीष कुमार क्राइम एवं शराबबंदी अभियान में विनष्टीकरण की जानकारी जिले के सभी थाना इंचार्ज से लिया। पुलिस अधीक्षक ने सभी थाना इंचार्ज को इसे नियमित रूप से करने का निदेश दिया। वहीं, डीएम ने मेजर अपराध की समीक्षा करते हुए भूमिहीन पुलिस थानों एवम प्रखंड की समीक्षा की। जिसमे गंगाब्रिज, नगर थाना आदि को भूमि उपलब्ध कराये के विषय में विस्तार से जानकारी ली। भूमि विवाद प्रत्येक शनिवार को निष्पादित करने का निर्देश दिया।

कोविड एडवाइजरी पालन नहीं होने पर परिवहन पदाधिकारी पर डीएम हुईं खपा
कोविड एडवाइजरी का अनुपालन को लेकर डीएम ने जिला परिवहन पदाधिकारी पर नाराजगी व्यक्त करते हुए कहा कि बसों के ऊपर बैठकर लोग कैसे जा रहे हैं, इसे अविलंब रोकें। बसों या अन्य पब्लिक ट्रांसपोर्ट में 50 प्रतिशत के ऑक्यूपेंसी एवं मास्क के साथ ही यात्री यात्रा करंे। उन्होंने खनन पदाधिकारी से जिले में चल रहे अवैध खनन पर कार्रवाई के विषय में जानकारी ली। खनन पदाधिकारी ने बताया कि कुल 37 छापेमारी हुई है और 37 वाहन जब्त किए गए हैं। जिलाधिकारी ने खनन पदाधिकारी को बिदुपुर एवं तेरसिया क्षेत्र में सघन छापेमारी का निर्देश दिया। वहीं उन्होंने मंगलवार को माननीय मुख्यमंत्री की समीक्षा के दौरान कोविड 19 के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। वैसे स्थिति में गृह विभाग के संयुक्त आदेश का अनुपालन कराने के लिए संबंधित विभाग के पदाधिकारियों को स्कूल, कोचिंग व सार्वजनिक समारोह कार्यक्रम बंद कराने का निर्देश दिया।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज मार्केटिंग अथवा मीडिया से संबंधित कोई महत्वपूर्ण जानकारी मिल सकती है, जो आपकी आर्थिक स्थिति के लिए बहुत उपयोगी साबित होगी। किसी भी फोन कॉल को नजरअंदाज ना करें। आपके अधिकतर काम सहज और आरामद...

    और पढ़ें