पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मानवीयता:जख्मी बच्चे का इलाज कराने आए समाज के लोग

हाजीपुर14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • मामू-भांजा मजार के पास घायल मिला था मासूम, पटना पीएमसीएच में कराया जा रहा है इलाज

नगर थाना क्षेत्र के जढुआ मामू-भांजा मजार के निकट रात करीब आठ बजे गंभीर रूप से जख्मी हालत में, सड़क किनारे एक मासूम बच्चा लुढ़का पाया गया। वहां से होकर सैंकड़ों गाड़ियां गुजरी पर किसी ने मासूम की मदद तो दूर उसकी ओर झांकना भी गंवारा नहीं किया। मानवीय संवेदनहीनता के इस दौर में भी दयावान, निस्वार्थ सेवा भाव रखने वालों की कमी नहीं है। एक युवा समाजसेवी ने मासूम को हॉस्पीटल पहुंचाया। उसकी चिंताजनक हालत देख अस्पताल ने तत्काल पीएमसीएच रेफर कर दिया था। इसके बाद मासूम की मदद के लिए एक के बाए एक के हाथ बढ़ने लगे। उन्हीं दयावान लोगों की दया का परिणाम है कि मासूम का बेहतर ढंग से न केवल इलाज हो रहा है बल्कि भटके मासूम के माता-पिता को भी ढूंढ निकाला गया है।

सड़क किनारे खून से लथपथ पड़ा था बालक
बताया गया कि मामू-भांजा मजार के पास रोड किनारे अज्ञात मासूम बालक खून से लथपथ पड़ा था। वहां से गुजर रहे मानव सेवा टीम चलाने वाले सूरज कुमार ने मासूम को खून से लथपथ पाया। उन्होंने अपनी बाइक वही खड़ी कर, बच्चे को ई रिक्शा पर लादकर सदर अस्पताल पहुचाया। बच्चे की मदद के लिए सौरव यादव, ऋषि यादव, मोहम्मद अमजद ने भी तत्परता दिखाई। इसी दौरान बालक की गंभीर स्थिति को देखते हुए इमरजेंसी के डॉक्टर ने पीएमसीएच रेफर कर दिया। अब सवाल था कि बालक को पीएमसीएच लेकर जाएगा कौन? उन युवकों ने पत्रकार राहुल व संदीप आनंद को फोन कर इस घटना की जानकारी दी।

सूचना मिलने के साथ ही राहुल व संदीप आनंद अस्पताल पहुंचे। उन दोनों ने अब तक बच्चे की मदद कर युवाओं की टोली को जढुआ जाकर जख्मी बालक के परिजन का पता लगाने को कहा। राहुल उस बालक के बेहतर उपचार के लिए शहर के सुविधासंपन्न गणपति हॉस्पीटल लेकर आ गए। राहुल की पहल से गणपति हॉस्पीटल के डायरेक्टर क्रांति यादव निशुल्क इलाज के लिए तत्परता दिखाई। उधर उन युवकों की तत्परता से जख्मी बालक के माता-पिता का पता चल गया। वे सभी उन्हें लेकर देर रात अस्पताल पहुंचे। 09 वर्षीय बालक का नाम मोहम्मद इरशाद है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आर्थिक दृष्टि से आज का दिन आपके लिए कोई उपलब्धि ला रहा है, उन्हें सफल बनाने के लिए आपको दृढ़ निश्चयी होकर काम करना है। कुछ ज्ञानवर्धक तथा रोचक साहित्य के पठन-पाठन में भी समय व्यतीत होगा। ने...

    और पढ़ें