पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

अब मुआवजा की मांग:प्रदूषित जल से जमीन खराब हुई, अब मुआवजा की मांग

हाजीपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

हाजीपुर में अखिल भारतीय किसान महासभा ने औद्योगिक क्षेत्र के प्रदूषित जल के कारण 1000 एकड़ से ज्यादा जमीन बहूफसली जमीन में उत्पादन क्षमता समाप्त हो जाने के एवज में सरकार से मुआवजा देने की मांग की है। संगठन के राज्य अध्यक्ष विशेश्वर प्रसाद यादव की उपस्थिति में औद्योगिक क्षेत्र परिसर में ही सैकड़ों किसानों की एक बैठक हुई। जिसमें जल निकासी का प्रबंध करने और पिछले 2 साल से धान और गेहूं की फसल नहीं होंगे की एवज में मुआवजा देने की मांग पर आंदोलन करने का निर्णय लिया गया।

किसान महासभा के जिला अध्यक्ष सुमन कुमार, जिला सचिव अरविंद कुमार चौधरी, किसान नेता मनजिंदर शाह सहित अन्य किसान नेताओं ने 12 जनवरी से जिलाधिकारी के समक्ष अनवरपुर चौक पर अनिश्चितकालीन किसानों का महा धरना आयोजित करने का घोषणा किया। नेताओं ने कहा कि प्रदूषित जल के कारण सैकड़ों एकड़ में किसानों का भी नर्सरी बर्बाद हो गया है। इसकी भरपाई सरकार को करना पड़ेगा। किसान विरोधी देश-विरोधी तीनों कृषि कानूनों को वापस लेने की मांग भी नेताओं ने किया धान अधिप्राप्ति का सिर्फ नाटक करने का आरोप लगाते हुए किसानों ने कहा की जिस पैक्स और व्यापार मंडल ने सारी तैयारियां पूरी कर ली है विभागीय लापरवाही के कारण सिर्फ ऐप डाउनलोड नहीं होने के कारण धान अधिप्राप्ति से उसे वंचित कर दिया गया है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- किसी विशिष्ट कार्य को पूरा करने में आपकी मेहनत आज कामयाब होगी। समय में सकारात्मक परिवर्तन आ रहा है। घर और समाज में भी आपके योगदान व काम की सराहना होगी। नेगेटिव- किसी नजदीकी संबंधी की वजह स...

    और पढ़ें