पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

सप्लाई शुरू:विद्युत आपूर्ति बहाल होने से लोगों को मिली राहत

हाजीपुर19 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • शहरी से अधिक ग्रामीण क्षेत्र में बिजली दुरुस्त करने में विभाग के कर्मियों को उठानी पड़ी परेशानी

चक्रवाती तूफान यास का कहर से हर कोई पिछले कई दिनों से परेशान किया। जिसका सबसे अधिक असर किसान और बिजली बिजली विभाग को झेलना पड़ा। लोगों को इस तूफान में भी विद्युत आपूर्ति बहाल करने में विभाग के बड़ा से लेकर छोटे कर्मी लगे रहे।

कई दिनों तक जिले में ब्लैक आउट की स्थिति से आखिरकार विभाग के मानव का अथक प्रयास के बाद रविवार से स्थित सामान्य हुआ। जिससे बिजली पदाधिकारी, कर्मचारी , मानव बल और उपभोक्ता ने राहत की सांस लिया। यास तूफान और मूसलधार बारिश की वजह से पिछले चार दिनों से बिजली उपभोक्ताओं को बिजली नहीं उपलब्ध हो रहा था। जिससे शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों में पूरी तरह से बिजली गुल रही।

जबकि विभाग के अथक प्रयास से शहरी क्षेत्र में कुछ स्थिति ठीक रही। वहीं ग्रामीण क्षेत्र में लगभग पिछले तीन दिन से विद्युत आपूर्ति की उपलब्ध नहीं हो सका, लेकिन शनिवार की देर रात्रि से स्थिति ठीक होने लगी जो रविवार तक लगभग सभी क्षेत्र के उपभोक्ताओं का परेशानी कम हुई।

यास के कहर से विभाग का हुआ दस लाख से अधिक की क्षति, दोबारा सप्लाई शुरू करना भी था चुनौती
यास तूफान की वजह से जिले में नॉर्थ बिहार पावर डिस्ट्रीब्यूशन कंपनी को काफी नुकसान पहुंचाया है। कई जगहों पर सिमेंट पोल, रेल पोल, ट्रांसफार्मर सहित अन्य उपकरणों की अति हुई है। तूफान और बारिश से कंपनी के लगभग 25 सिमेंट पोल, 10 रेल पोल, कई पिन इंसुलेटर, 05 सप्लाई ट्रांसफार्मर को क्षतिग्रस्त हुआ है।

हाजीपुर प्रमंडल के कार्यपालक अभियंता इं. अरविंद कुमार ने बताया की तूफान और बारिश से कंपनी को लगभग 10 लाख रुपए से अधिक की क्षति हुई है। कनीय अभियंता व बिजली कर्मियों के अथक प्रयास से शहर से लेकर ग्रामीण इलाकों में बिजली सप्लाई को बहाल किया है।

खबरें और भी हैं...