पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोरोना संक्रमण:सदर एसडीओ और डीएम आवास के सात कर्मी सहित 156 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव

हाजीपुर23 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
शहर में दुकान बंद कराते एसडीपीओ। - Dainik Bhaskar
शहर में दुकान बंद कराते एसडीपीओ।

जिले में बढ़ती जा रही लापरवाही से कोरोना संक्रमण के डराने वाले आंकड़े आने लगे हैं। क्योंकि जिले में कोरोना ने आठवां शतक पूरा कर लिया है। नौवें के दहलिज पर खड़ा है। संक्रमण अब आम तो आम खास लोग के बीच भी तेजी पहुंच रहा है। सोमवार को सदर अनुमंडल पदाधिकारी के जांच रिपोर्ट पॉजेटिव होने बाद डीएम आवास के कर्मचारी समेत अन्य पदाधिकारी ने अपना अपना जांच करवाया, जिसमें एसडीओ आवास के एक कर्मचारी व डीएम आवास के सात कर्मचारी पॉजेटिव पाएं गए है।

एक साथ इतने संख्या में पॉजेटिव रिपोर्ट आते ही डीएम समेत अन्य पदाधिकारियों के बीच हड़कप सा मच गया। संक्रमण के लिहाज से यदि अप्रैल महीने की बात करें तो यह महीना ज्यादा खतरनाक है। महज 19 दिन में हीं ये 900 से अधिक पॉजिटिव मामले आ चुके हैं। सोमवार को कोरोना संक्रमण के 196 नए मामले सामने आए हैं। इसके साथ हीं एक्टिव संक्रमितों की संख्या बढ़ कर 863 हो चुकी है। रोजाना काफी संख्या में संक्रमितों की संख्या बढ़ने से स्वास्थ्य महकमा व जिला प्रशासन काफी परेशान है। चिंता का सबब इसलिए भी है की महज इन 19 दिनों में 5 से अधिक मरीजों की मौत हो चुकी है।

डाॅक्टरों की माने तो पिछले साल की तुलना में छह गुना तेजी से संक्रमण बढ़ रहा है। ऐसे में बचाव को लेकर सावधानी बरतनी होगी। यदि लापरवाही जारी रही तो काफी नुकसान उठाना पड़ सकता है। प्रशासन ने लोगों से मास्क पहनने व सोशल डिस्टेंसिंग मेंटेन करने की अपील की है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आध्यात्मिक गतिविधियों में समय व्यतीत होगा। जिससे आपकी विचार शैली में नयापन आएगा। दूसरों की मदद करने से आत्मिक खुशी महसूस होगी। तथा व्यक्तिगत कार्य भी शांतिपूर्ण तरीके से सुलझते जाएंगे। नेगेट...

    और पढ़ें