पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

सफलता:दस साल की उम्र में मां को कैंसर से मरते देखकर डॉक्टर बनने की ठानी, नीट क्वालीफाई कर किशन ने प्रण किया पूरा

हाजीपुर12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
किशन कुमार

कैंसर की बीमारी से अपनी मां को तड़प-तड़प कर मरते देखा था किशन ने। तब उसकी उम्र महज दस साल थी। होश संभालने से सिर से मां की ममता का आंचल उठ गया। नन्हा बालक किशन ने उस बालपन में महसूस किया कि उसके जैसे बच्चे के सिर से, बीमारी व इलाज के कारण माता-पिता का साया न उठे इसलिए उसे डॉक्टर ही बनना चाहिए।

उसने तभी ठान लिया था कि वह डॉक्टर ही बनेगा। उसने तैयारी में दिन रात एक कर दिया और जब 2020 के नीट का परिणाम आया तो उस बच्चे को आल इंडिया स्तर पर 4520वां रैंक मिला। वहीं, जनरल कैटेगरी में 2500वां स्थान प्राप्त हुआ है।

दिवंगत मां को समर्पित की सफलता

किशन की मां तो नहीं रही लेकिन इस सफलता पर उसके पिता अशोक कुमार सिंह उर्फ बबलू सिंह गदगद है। गांव समाज के लोग भी किशन के इस सफलता पर काफी प्रसन्न है। बधाइयों का तांता लगा हुआ है। किशन जैसा होनहार बच्चा अब अपने उम्र के बच्चों के लिए प्रेरणास्रोत बन चुका है।

बिदुपुर के मोहनपुर काजीपट्टी गांव का है किशन

बिदुपुर प्रखंड के मोहनपुर काजीपट्टी गांव का किशन कुमार इलाके का पहला स्टूडेंट है जिसने नीट जैसी कठिन परीक्षा में इतना बढ़िया प्रदर्शन किया है। उसने पिता के सपनों को साकार किया। अपनी मुरादें भी पूरी की। दैनिक भास्कर से फोन पर जब किशन के पिता से जब बात हुई तो उन्होंने बताया कि हाजीपुर के सन्त पॉल स्कूल से उसने अपनी स्कूलिंग की थी उसके बाद मां के नहीं रहने के कारण अपनी दादी के साथ कोटा चला गया।

वहां जाकर उसने मेडिकल की तैयारी की। दिन रात परिश्रम किया और परिणाम सबके सामने है। किशन के पिता पेशे से इंजीनियर है। उसके दादा स्वर्गीय ललन प्रसाद सिंह भी पुलिस ऑफिसर थे।

गांव में है खुशी का माहौल

किशन कुमार के इस सफलता पर गांव के लोग भी काफी प्रसन्न है। किशन के पिता अशोक कुमार सिंह को लोग फोन से बधाई दे रहे है। गांव के शिक्षक रामजी, वकील व भाजपा नेता संजय कुमार सिंह, सरोज कुमार सिंह पुलिस डिपार्टमेंट से ताल्लुक रखने वाले जमादार शिवनाथ सिंह आदि ने खुशी व्यक्त करते हुए कहा कि किशन जैसे बच्चे ही समाज को नई धारा दे सकते है। ईश्वर उसे एक कामयाब डॉक्टर बनाए।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आप अपनी दिनचर्या को संतुलित तथा व्यवस्थित बनाकर रखें, जिससे अधिकतर काम समय पर पूरे होते जाएंगे। विद्यार्थियों तथा युवाओं को इंटरव्यू व करियर संबंधी परीक्षा में सफलता की पूरी संभावना है। इसलिए...

और पढ़ें