पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

विरोधियों की गंदी साजिश:तेरसिया पंचायत में स्ट्रीट लाइट लगाने में नहीं किया गया है घोटाला : मुखिया

पटनाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • सात निश्चय योजना को शत-प्रतिशत धरातल पर उतारने की हुई कोशिश

तेरसिया के मुखिया पंकज यादव ने अपने ऊपर लगाए गए स्ट्रीट लाइट के कथित घोटाले को निराधार व विरोधियों की गंदी साजिश कहा है। उन्होंने कहा कि वे इस मामले में किसी तरह की जांच कराने के लिए तैयार हैं। उन्होंने यह भी कहा कि अगर जांच में कुछ भी उनके खिलाफ आता है तो जनता के बीच नही जाएंगे।

उन्होंने विरोधियों को स्वच्छ राजनीति करने की सलाह दी है। तेरसिया में जितना विकास कार्य हुआ है इसकी वजह से विरोधियों की दाल नही गल रही। यही वजह है कि विरोधी गलत इल्जाम लगा रहे। उनके अनुसार शहरों की तरह राघोपुर के तेरसिया पंचायत के गांवों के चौक-चौराहे और गलियों की सड़को पर 3 लाख 92 हजार की लागत से रौशन गांव के तहत बल्ब लगाकर जिला स्तर पर पंचायत का नाम दर्ज कराया।

तेरसिया पंचायत के मुखिया का कहना है कि कई दशक बाद सात निश्चय योजना के तहत पंचायत में विकास को नई दिशा मिली। फिलहाल पंचायत में मुख्यमंत्री सात निश्च्य योजना अंतर्गत हर घर नल का जल एवं पीसीसी कार्य लगभग ढ़ाई करोड़ रुपये का कराया गया है।
800 गरीबों को दिया गया आवास
तेरसिया पंचायत में गरीब व लाचार परिवार में लगभग आठ सौ आवास दिया गया है। दस हजार वृद्धों को नया पेंशन कार्ड बनवाया गया है। पंचायत अंतर्गत सरकारी विद्यालयों में शिक्षण कार्य सुचारु रुप से चलाने के लिए समय-समय पर निरीक्षण करना एवं बेहतर शिक्षा व समुचित व्यवस्था को लेकर ग्रामीणों के साथ बैठक कराया जाता है।

लोगों की सुविधा को ख्याल रखते हुए तेरसिया पंचायत अंतर्गत पोस्ट ऑफिस कार्यालय खुलवाया गया है जिससे जनता को समय पर कार्य पुरा होता है। पहले यहां के ग्रामीण बिमाड़ पड़ता था तो उसे राघोपुर पीएससी में जाना पड़ता था, लेकिन अब तेरसिया में ही उपलब्ध कराया गया है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव - आर्थिक स्थिति में सुधार लाने के लिए आप अपने प्रयासों में कुछ परिवर्तन लाएंगे और इसमें आपको कामयाबी भी मिलेगी। कुछ समय घर में बागवानी करने तथा बच्चों के साथ व्यतीत करने से मानसिक सुकून मिलेगा...

    और पढ़ें