पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

दुर्घटना:परसौनिया सब्जी मंडी से लौटते समय ट्रक ने युवक को कुचला, अस्पताल में हुई मौत

हाजीपुर13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • हाजीपुर-महुआ मुख्यमार्ग के बिरनालखन सेन चौक के पास ट्रक की ठोकर से हुआ हादसा

नगर थाना क्षेत्र के जौहरी बाजार स्थित गणपति हॉस्पिटल में रविवार को दोपहर सड़क दुर्घटना में घायल युवक की मौत के बाद मृतक के परिजन व ग्रामीणों ने तोड़फोड़ की और जमकर हंगामा काटा। हॉस्पिटल की ओर से पुलिस को सूचना दी गई, लेकिन पुलिस के पहुंचने के बाद भी हॉस्पिटल प्रबंधक पर आरोप लगाते हुए पुलिस की मौजूदगी में आईसीयू में तोड़फोड़ की गई। बढ़ते आक्रोश को देखकर हॉस्पिटल प्रबंधक ने एसडीपीओ को सूचना दी। सूचना पाकर एसडीपीओ राघव दयाल ने पहुंंचे, जिसके बाद हंगामा कर रहें लोग फरार हो गए। मृतक सोनपुर बरबट्टा निवासी दिनेश महतो के 30 वर्षीय पुत्र राजेश महतो है। वह मंडी से सब्जी खरीदकर ठेला पर बेचता था।

मंडी से दो साथी कारोबारी के साथ लौट रहा था युवक

परिजनों ने एसडीपीओ को जानकारी दी कि रविवार को महुआ परसौनिया मंडी से दो साथी कारोबारी के साथ सब्जी लेकर सोनपुर लौटने के दौरान हाजीपुर महुआ मुख्यमार्ग के बिरनालखन सेन चौक के पास ट्रक की ठोकर लगने से गंभीर रूप से घायल हो गया। जिसे दोनों साथी ने गणपति हॉस्पिटल में भर्ती कराया। जहां कुछ ही मिनटों के बाद घायल की मौत हो गई। मौत की सूचना पाकर ट्रक चालक के खिलाफ गुस्साए परिजनों एवं ग्रामीणों ने हॉस्पिटल प्रबंधक पर इलाज के नाम पर पैसा लेने और इलाज नहीं करने का आरोप लगाकर तोड़फोड़ शुरू कर दी।

तोड़फोड़ के दौरान हॉस्पिटल के एम्बुलेंस ड्राइवर सहित दर्जनों कर्मचारी पर पत्थर से हमला कर गंभीर रूप से घायल कर दिया। वहीं एसडीपीओ ने लोगों को समझा बुझा कर शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम कराकर परिजनों को सौंप दिया है। वहीं मृतक के दोस्त ने हॉस्पिटल के खिलाफ फर्द बयान दिया है जिसमें उसने पैसा लेकर इलाज न करने का आरोप लगाया है।

हॉस्पिटल के निदेशक ने दर्ज कराई एफआईआर
इस घटना को लेकर हॉस्पिटल के निदेशक की ओर से नगर थाना में मृतक के परिजन एवं अज्ञात के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराया गया है। डॉ. क्रांति यादव ने बताया रविवार के दोपहर में बुरी तरह से घायल अवस्था में सोनपुर बरबट्टा निवासी दिनेश महतो के 30 वर्षीय पुत्र राजेश महतो को हॉस्पिटल में भर्ती कराया, लेकिन मरीज की हालत गंभीर होने के कारण भर्ती के 20 मिनट बाद ही मरीज की मौत हो गई। जिसके बाद परिजन व ग्रामीणों ने काउंटर पर तोड़फोड़ करते हुए गालीगलौज करने लगे। साथ ही बताया कि मरीज के भर्ती होने के 20 मिनट बाद ही मौत हो गई। इतना कम के अंदर इलाज के नाम पर पैसा जमा होना संभव ही नही है। भर्ती होने पर हॉस्पीटल कर्मचारी द्वारा परिजनों को इलाज के लिए पैसा जमा करने के लिए बोला गया था।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज का दिन पारिवारिक व आर्थिक दोनों दृष्टि से शुभ फलदाई है। व्यक्तिगत कार्यों में सफलता मिलने से मानसिक शांति अनुभव करेंगे। कठिन से कठिन कार्य को आप अपने दृढ़ विश्वास से पूरा करने की क्षमता रखे...

और पढ़ें