पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

पुलिस को मिली सफलता:मानव तस्कर गिरोह की दो महिलाएं गिरफ्तार, अपहृत युवती भी बरामद

हाजीपुर13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
पकड़ी गई महिला। - Dainik Bhaskar
पकड़ी गई महिला।
  • तीन जनवरी को रामाशीष चौक से महिला ने रूमाल सुंघाकर युवती का कर लिया था अपहरण

मानव तस्करी करने वाली दो महिलाओं को नगर पुलिस ने रविवार को गिरफ्तार कर लिया है। सदर थाना के रामाशीष चौक से बीते 8 दिन पूर्व गायब युवती को नगर पुलिस ने शहर के हथसारगंज स्थित कोयला डिपो के पास एक कमरे से रविवार की सुबह बरामद कर लिया है। पुलिस ने इस मामले में किराए पर रह रही दो महिला व मकान मालिक को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है।

बरामद हुई युवती सदर थाना क्षेत्र के सिसौनी रजौली निवासी रंजित महतो के पुत्री पल्लवी कुमारी है। वह बीते 3 जनवरी 2021 को रामाशीष चौक से दोपहर से गायब हो गयी थी। इस मामले में युवती के पिता रंजित महतो ने सदर थाने में प्राथमिकी दर्ज कराकर पुत्री की बरामदगी की गुहार लगाई थी।

रामाशीष चौक से अचानक गायब हुई थी युवती : सदर थाना में प्राथमिकी दर्ज कराकर युवती के पिता ने पुलिस को बताया था कि पल्वी अपने बहनोई के साथ शिव चर्चा कार्यक्रम में बिलट चौक गई थी। शिव चर्चा कार्यक्रम समाप्त हो जाने के बाद वापस अपने बहनोई के साथ घर आने क्रम में रामाशीष चौक ऑटो से उतरी, इसी क्रम में भीड़ भाड़ की वजह से युवती पीछे हो गई। जब कुछ मिनट के बाद पल्लवी दिखाई नहीं दी तो बहनोई ने काफी खोज बीन की। नहीं मिलने पर उसके बहनोई ने घर आकर इस घटना की जानकारी दी।

दोनों महिलाएं पटना की है रहनेवाली

पुलिस अधिकारी संजय कुमार सिंह ने बताया कि गश्ती के दौरान सूचना मिली कि एक मकान में महिला ने युवती को रखा है। सूचना मिलते ही तुरंत घटना स्थल पर पहुंच कर स्थानीय लोगों एवं पीड़ित युवती से पूछताछ की और दोनों महिला व मकान मालिक को गिरफ्तार किया गया।

सदर थानाध्यक्ष रोहन कुमार ने बताया कि बरामद युवती से सोमवार को कोर्ट में बयान कराकर आरोपी को जेल भेज दिया जाएगा। दोनों आरोपी महिला पटना सिटी की रहने वाली है। दोनों किराए के मकान में रहकर फेरी करती हैं। मानव तस्करी से जुड़े होने की आशंका को लेकर पूछताछ व जांच की जा रही है।

नशीले पदार्थे से युवती को किया था बेहोश

पल्लवी ने पूछताछ के दौरान बताया कि बीते रविवार को रामाशीष चौक पर ऑटो से उतरकर वह सड़क किनारे खड़ी थी। इसी दौरान आरोपी महिला ने पीछे से रूमाल मुंह पर रख दिया। जब होश आया तो देखा कि एक कमरे में बंद है।

कुछ बोल पाता तब तक दोनों आरोपी महिलाओं ने फिर से पाउडर सुंघा दिया, मैं कहां हूं और किसके पास हूं कुछ पता नहीं था, दोनों महिला खाना देती थी और मोबाइल पर किसी से बात कर पैसा पहुंचाकर मुझे रात में गाड़ी से ले जाने को लेकर बातचीत की थी। रविवार सुबह शौच के लिए जब महिला बाथरूम में गयी तो किसी तरह घर से बाहर निकलकर जगह के बारे में पूछा और सारी घटना की जानकारी दी। वह भागकर रिश्तेदार के यहां बिठन टोली पहुंची।

स्थानीय लोगों की मदद से युवती अपहरणकर्ताओं के चंगुल से हुई मुक्त

स्थानीय लोगों ने बताया कि अहले सुबह युवती ने मकान में कैद करने की जानकारी दी। इस संबंध में मकान व मकान में रह रहे दो महिला किराएदारों से पूछताछ की तो महिला ने बताया कि युवती रात्रि में कहीं से भागकर आयी थी और मुझे रातभर ठहरने देने की बात कही।

महिला की बात पर संदेह होते ही आस पास के लोगों को घटना की जानकारी देकर पुलिस को सूचना दी। सैकड़ों लोगों ने जुटकर मकान के गेट को बंद कर दिया। सूचना पाकर पहुंची नगर पुलिस के गश्ती पदाधिकारी एएसआई संजय कुमार सिंह ने युवती से पूछताछ कर दोनों महिला व मकान मालिक को गिरफ्तार कर थाने ले गया है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आपकी मेहनत व परिश्रम से कोई महत्वपूर्ण कार्य संपन्न होगा। किसी विश्वसनीय व्यक्ति की सलाह और सहयोग से आपका आत्म बल और आत्मविश्वास और अधिक बढ़ेगा। तथा कोई शुभ समाचार मिलने से घर परिवार में खुशी ...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser