पंजाब स्कूल शिक्षा बोर्ड ने जारी किया परीक्षा का शेड्यूल:ओपन स्कूलों के 10वीं और 12वीं के छात्रों को 1 बार में देनी होगी 2 सेमेस्टर की फीस

होशियारपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

पंजाब स्कूल एजुकेशन बोर्ड ने 10वीं व 12वीं ओपन स्कूल की परीक्षाओं का शेड्यूल जारी कर दिया है। अब बोर्ड की तरफ से सेमेस्टर वाइज ओपन स्कूलों के विद्यार्थियों की 2 सेमेस्टर में परीक्षाएं ली जाएंगी, लेकिन विद्यार्थियों से दोनों सेमेस्टर की फीस एक ही बार में ली जाएगी।

पंजाब स्कूल शिक्षा बोर्ड की तरफ से जारी शेड्यूल के अनुसार 10वीं वालों से 800 रुपए परीक्षा फीस,100 रुपए प्रतियोगी परीक्षा, 350 रुपए अतिरिक्त विषय और 12वीं वालों से 1200 रुपए परीक्षा फीस, 150 रुपए प्रैक्टिकल और 350 रुपए अतिरिक्त विषय के लिए जाएंगे।

पंजाब स्कूल शिक्षा विभाग द्वारा जारी की गई गाइडलाइन के अनुसार 29 अक्टूबर तक बिना लेट फीस के परीक्षा फीस जमा करवानी होगी, जबकि 2 हजार रुपए लेट फीस के साथ 22 नवंबर अंतिम तिथि है।

रोष : शिक्षा बोर्ड अपनी कमाई पर रख रहा नजर
पंजाब स्कूल शिक्षा बोर्ड के इस फैसले पर पंजाब एडिड स्कूल इम्प्लाइज एसोसिएशन के जिला प्रधान रुपिंदरजीत सिंह व यूनियन के अन्य पदाधिकारियों ने आपत्ति जताई है। प्रधान ने कहा कि एक ही बार में फीस लेना सही फैसला नहीं है। बोर्ड 2 साल से विद्यार्थियों से परीक्षा फीस लेने के बावजूद परीक्षाएं नहीं करवा पाया है। ऐसे में बोर्ड सिर्फ अपनी कमाई की तरफ ध्यान दे रहा।

खबरें और भी हैं...