पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

धीयां दीयां बधाइयां:वन स्टॉप सेंटर में 11 बेटियों की लोहड़ी डाली, माताएं सम्मानित

सुखविंदर सिंह विरदी | होशियारपुर9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • लोहड़ी से एक दिन पहले सिविल अस्पताल में 3 लड़कियों और एक लड़के का हुआ जन्म, इनमें दो बेटियां जुड़वां

नवजात बेटियों के सम्मान में जिला स्तरीय लोहड़ी समारोह सखी वन स्टॉप सेंटर, सिविल अस्पताल होशियारपुर में जिला प्रोग्राम अफसर अमरजीत सिंह भुल्लर के नेतृत्व में करवाया गया। समारोह में डीसी अपनीत रयात मुख्यातिथि रहीं। उन्होंने वन स्टॉप सेंटर की सुविधाओं का लाभ लेने वाले लोगों के साथ बातचीत की। उन्होंने वन स्टॉप सेंटर के कार्य को और बेहतर बनाने के लिए सुझाव मांगे। समारोह में प्रशासन ने 11 नवजात बच्चियों के लिए उनकी माताओं को बेबी केयर किट, कंबल और सूट देकर सम्मानित किया। उन्होंने बच्चियों को शिक्षित कर आत्मनिर्भरता का संदेश दिया।

सेंटर के स्टाफ ने ‘बेटियों की लोहड़ी’ संदेश देती रंगोली बनाई और सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्कूल खड़का कलां की छात्रों ने गीत व गिद्दा पेश किया। इस मौके पर सेंटर की इंचार्ज मंजू बाला, रंजीत कौर सीडीपीओ होशियारपुर-2, सिविल सर्जन रणजीत सिंह, एसडीओ गुरमीत सिंह, आईटी परमिंदर कौर, रणदीप कौर, रजनी और अन्य प्रशासनिक अधिकारी मौजूद थे।

परिजन बोले-सेंटर में उनकी बेटियों की लोहड़ी डालकर खुशी दी

12 जनवरी को सिविल अस्पताल में टैगोर नगर की रानी ने दो जुड़वां बेटियों को जन्म दिया और दोनों सही सलामत है। रानी के पति संदीप ने बताया के वह और उसका भाई भी जुड़वां है और उनको खुशी है किे उनके घर में एक बार जुड़वां बच्चों ने जन्म लिया। उन्होंने कहा कि यह बेटियां नहीं बल्कि उनके बेटे ही हैं। रानी की सास कलावती ने कहा कि बेटियां तो लक्ष्मी का रूप है। इसी तरह अज्ड़ाम की मनीषा ने भी बेटी को जन्म दिया। उसकी पहले भी एक चार साल की बेटी हैै। मनीषा के पति दविंदर ने कहा कि वह बेटियों की लोहड़ी जरूर डालेंगे। सिविल में होशियारपुर की घुघी नामक महिला ने बेटे को जन्म दिया। इस तरह 11 परिवारों में से बेटियों की लोहड़ी में पहुंची कच्चे क्वार्टर की बिंदर ने बताया कि उसका एक 6 साल का बेटा है। वह वन स्टॉप सेंटर के आभारी है, जिन्होंने उनकी बेटी की लोहड़ी डाली। इसी तरह कमालपुर की राजविंदर कौर ने बताया के उनकी बड़ी बेटी 6 साल की है और दूसरी बेटी कुछ महीने की है। वह छोटी बेटी के लोहड़ी डालने के समारोह में शामिल होकर उन्होंने खुशी महसूस हो रही है।

गढ़शंकर में 31 नवजात बेटियों की लोहड़ी मनाई

गढ़शंकर | गांव मेहंदवाणी के सरकारी सीनियर सैकंडरी स्कूल में नवजन्मी 31 लड़कियों की लोहड़ी मनाई गई। समारोह में सीडीपीओ परमजीत कौर मुख्यातिथि और जाट महासभा प्रांतीय नेता अजायब सिंह बोपाराय विशेषातिथि थे। परमजीत कौर ने गांववासियों को लोहड़ी की बधाई दी। उन्होंने कहा कि गांव मेहंदवाणी में एक हजार पुरुषों के पीछे सिर्फ 666 महिलाएं हैं। गांव में लड़कियों का कम अनुपात चिंता का विषय हैै। अजायब सिंह बोपाराय ने कहा कि ऐसे कार्यक्रमों से लड़कियों के प्रति लोगों का नजरिया बदला है और समाज में सम्मान बढ़ता है। उन्होंने कहा कि लड़कियों की शिक्षा पर पंजाब सरकार विशेष ध्यान दे रही है और अब भ्रूण हत्या में कमी आने लगी है। समारोह में सरपंच जरनैल सिंह गढ़ी मानसोवाल, सरपंच दिलबाग सिंह मेहंदवाणी, सरपंच रोशन लाल नैनवां, सरवन सिंह किसाना महासचिव कांग्रेस ओबीसी सैल पंजाब, सरपंच संजीव राणा कोकोवाल, नंबरदार रजिंदर सिंह ने भी संबोधित किया।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आपने अपनी दिनचर्या से संबंधित जो योजनाएं बनाई है, उन्हें किसी से भी शेयर ना करें। तथा चुपचाप शांतिपूर्ण तरीके से कार्य करने से आपको अवश्य ही सफलता मिलेगी। परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थल पर ज...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser