पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

होशियारपुर में कोरोना वॉर:251 नए पॉजिटिव केस, 7 मरीजों की मौत सिविल में 300 ऑक्सीजन सिलेंडर रिजर्व

होशियारपुर11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
शिवपुरी में मृतकों की एंट्री करवाने के लिए खड़े लोग। - Dainik Bhaskar
शिवपुरी में मृतकों की एंट्री करवाने के लिए खड़े लोग।
  • जिले में कुल 19501 संक्रमित, 743 गंवा चुके जान, 18253 ठीक हुए

जिले में काेराेना के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। रविवार काे सेहत विभाग की टीम ने 3703 नए सैंपल लिए और 3683 सैंपल की रिपोर्ट अाई, जिसमें 251 नए पॉजिटिव मरीज मिले जबकि 7 मरीजांे की मौत हो गई। इनमें से 4 ने सिविल अस्पताल होशियारपुर में दम तोड़ा। जिले में अब कुल पाॅजिटिव मरीजों की संख्या 19501 हो गई है जबकि 743 जान गंवा चुके हैं। जिले में कुल 1912 एक्टिव केस हैं और 18253 मरीज ठीक होकर घर जा चुके हैं।

सिविल सर्जन डाॅ. रणजीत सिंह ने बताया कि जिले में आज जाे 251 मरीज आए हैं, उनमें से शहर के 21 और बाकी 230 जिले के अन्य सेहत केंद्रों से हैं। वहीं, जो 7 मौतें हुईं उनमें 70 वर्षीय पुरुष निवासी खुड्डा की मौत निजी अस्पताल होशियारपुर, 58 वर्षीय पुरुष निवासी धुतकलां, 85 वर्षीय महिला निवासी चक्कोवाल ब्राह्मणा, 85 वर्षीय पुरुष निवासी पालदी व 45 वर्षीय महिला निवासी डफ्फर की मौत सिविल अस्पताल होशियारपुर, 72 वर्षीय महिला निवासी टांडा की मौत निजी अस्पताल जालंधर और 82 वर्षीय महिला निवासी काहरी की मौत निजी अस्पताल जालंधर में हुई। सिविल अस्पताल में 300 ऑक्सीजन सिलेंडर रिजर्व रखे गए हैं।

शिवपुरी धाम से लाइव रिपोर्ट

चार शवों का संस्कार चल रहा था, एक के परिजन बारी का इंतजार कर रहे थे

होशियारपुर|शिवपुरी धाम में रविवार को 7 कोरोना मृतकों का संस्कार हुआ। भास्कर रिपोर्टर ने शिवपुरी पहुंच जायजा लिया। वहां अलग-अलग 4 शवों का अंतिम संस्कार चल रहा था, जबकि एक मृतक के परिजन बारी का इंतजार कर रहे थे। पूरी पीपीटी किट में शवों का संस्कार किया जा रहा था। संस्कार के बाद एंट्री करवाने के लिए लोगों की लंबी लाइन थी। शिवपुरी के इंचार्ज मास्टर विजय ने बताया कि कोरोना से जितना हो बचें। कहा कि प्रशासन ने अंतिम संस्कार पर 20 से ज्यादा लोगों पर पाबंदी लगाई हुई है, लेकिन कुछ संस्कार करने वालों के साथ 50-60 व्यक्ति आ रहे हैं,। उधर, एसडीएम डाॅ. अमित महाजन ने कहा कि भीड़ न हो इसका प्रबंध करेंगे।

सिविल में प्रबंधों पर जताया संतोष

सिविल अस्पताल में ऑक्सीजन रिजर्व रेमडेसिविर व बेड की भी किल्लत नहीं

होशियारपुर|उद्योग मंत्री सुंदर शाम अरोड़ा ने सिविल अस्पताल में ऑक्सीजन के स्टॉक का जायजा लिया। एसएमओ जसविंदर सिंह ने बताया कि सिविल में हर समय ऑक्सीजन के 300 सिलेंडर रिजर्व है, ताकि किसी भी कोरोना मरीज को दिक्कत का सामना न करना पड़े। मंत्री ने बताया कि जरूरी सहूलियतों से लेस 100 बेड वाले कोविड वार्ड में मौजूदा समय में 94 मरीज दाखि़ल हैं जिनमें से 5 लेवल -2 के मरीज हैं। उन्होंने बताया कि अस्पताल में ऑक्सीजन, ज़रूरी दवाएं और रेमडेसिविर टीके की भी कोई कमी नहीं है। इस मौके पर मेयर सुरिन्दर कुमार, डॉ. जसविन्दर सिंह आदि भी मौजूद रहे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव - कुछ समय से चल रही किसी दुविधा और बेचैनी से आज राहत मिलेगी। आध्यात्मिक और धार्मिक गतिविधियों में कुछ समय व्यतीत करना आपको पॉजिटिव बनाएगा। कोई महत्वपूर्ण सूचना मिल सकती है इसीलिए किसी भी फोन क...

    और पढ़ें