पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

नगर निगम:44 करोड़ से शहर के हर इलाके में पहुंचेगा सीवरेज कनेक्शन और पानी : बलबीर राज

होशियारपुर14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • अमरुत योजना के तहत शहर में 100 प्रतिशत सीवरेज व पानी की पाइप डालने का कार्य जारी

शहर में 44 करोड़ की लागत से सीवरेज व पानी की समस्या को हल करने के लिए युद्धस्तर पर कार्य किया जा रहा है। नगर निगम कमिश्नर बलबीर राज सिंह ने बताया कि अमरुत योजना के तहत जल्द ही शहर में 100 प्रतिशत सीवरेज व पानी की पाइप डालने का कार्य कर लिया जाएगा। उन्होंने बताया कि इस योजना के अंतर्गत पानी की पाइप डालने का कार्य 95 प्रतिशत पूरा कर लिया गया है जबकि सीवरेज की पाइप डालने का कार्य 65 प्रतिशत तक हो चुका है। उन्होंने कहा कि शेष कार्य भी जल्द पूरा कर लिया जाएगा। इसके लिए युद्धस्तर पर कार्य करवाया जाएगा। कमिश्नर नगर निगम ने कहा कि शहर वासियों को स्वच्छ पानी मुहैया करवाने के लिए भी शहर में जिन स्थानों को ट्यूबवेल की जरूरत है, वहां पर ट्यूबवेल लगाए जा रहे हैं। इसके अलावा जहां रि-बोर की जरूरत है वहां भी बोर किया जा रहा है ताकि हर घर में पानी सही मात्रा में पहुंच सके। उन्होंने कहा कि पानी व सीवरेज 100 प्रतिशत मुहैया करवाने के लिए अमरुत प्रोजेक्ट के माध्यम से वार्डों में पानी व सीवरेज की व्यवस्था की जा रही है।

बलबीर राज सिंह ने बरसातों के दिनों में लोगों तक साफ सुथरा पानी पहुंचे इसके लिए ट्यूबवेलों में डोजर की व्यवस्था की गई है। इसके अलावा शहर के कुछ इलाकों में पानी की पाइप को भी चेक किया जा रहा है ताकि लोगों को पानी वाला साफ पानी मुहैया हो सके। उन्होंने कहा कि नगर निगम की ओर से बरसातों के दिनों में वाटर सैंपलिंग को अभियान के रुप में चलाया जाएगा ताकि लोगों तक साफ सुथरा पानी पहुंचे। उन्होंने कहा कि निगम लोगों को हरसंभव सुविधाएं देने के लिए प्रयासरत रहै। इसके लिए जनता को भी आगे आकर नगर निगम का सहयोग करना चाहिए।

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - धर्म-कर्म और आध्यामिकता के प्रति आपका विश्वास आपके अंदर शांति और सकारात्मक ऊर्जा का संचार कर रहा है। आप जीवन को सकारात्मक नजरिए से समझने की कोशिश कर रहे हैं। जो कि एक बेहतरीन उपलब्धि है। ने...

और पढ़ें