पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

90 करोड़ की हेरोइन का मामला:चार अफगान तस्करों की निशानदेही पर हेरोइन फैक्ट्री के संचालक समेत 6 आरोपी काबू, 40 लाख की ड्रग मनी मिली

होशियारपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • जिला पुलिस ने यूपी, दिल्ली व हरिद्वार से दबोचे तस्कर

गत रविवार दक्षिण दिल्ली में सैनिक फार्म हाउस से 90 करोड़ रुपए (अंतरराष्ट्रीय मूल्य) की 17 किलो हेरोइन समेत पकड़े 4 अफगानी नागरिकों की गिरफ्तारी के बाद निशानदेही पर होशियारपुर पुलिस ने इस इंटरनेशनल ड्रग रैकेट गिरोह में शामिल 6 और आरोपियों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने उनसे 3.2 किलोग्राम हेरोइन के अलावा 40.12 लाख रुपए ड्रग मनी भी बरामद की है।

पुलिस ने दिल्ली में हेरोइन की फैक्ट्री चलाने वाले आरोपी इम्तयाज अहमद निवासी रामपुर, यूपी को भी गिरफ्तार कर लिया है। 3 दिन में ही इंटरनेशनल बाजार में 100 करोड़ रुपए से अधिक कीमत की हेरोइन व 40 लाख ड्रग मनी की बरामदगी पर बुधवार को एसएसपी नवजोत सिंह माहल ने प्रैस कांफ्रेस की।

उन्होंने बताया कि डेढ़ माह पहले 30 ग्राम हेरोइन सहित काबू पुष्पिंदर सिंह से पूछताछ के बाद पुलिस ने इंटरनेशनल ड्रग रैकेट को ब्रेक किया। इसके लिए एसपी मंदीप सिंह, रविन्द्रपाल संधू, एएसपी तुषार गुप्ता, डीएसपी माधवी शर्मा व इंस्पेक्टर शिव कुमार की टीम बधाई की पात्र है।3

जंडियाला गुरु के जसवीर व बलविंदर को ~17 लाख व 2 किलो हेरोइन समेत हरिद्वार से किया गिरफ्तार
एसएसपी नवजोत सिंह माहल ने बताया कि एसपी मंदीप सिंह की टीम में शामिल एएसपी तुषार गुप्ता व डीएसपी माधवी शर्मा की टीम ने रामपुर में इम्तयाज अहमद निवासी रामपुर उत्तर प्रदेश को गिरफ्तार कर उसके पास से 250 ग्राम हेरोइन व 12 लाख रुपए ड्रग मनी बरामद की। उसकी ही निशानदेही पर टीम ने हरिद्वार के नजदीक भगवानपुर के पास जसवीर सिंह निवासी शेखुपुर मोहल्ला जंडियाला गुरु व बलविंदर सिंह निवासी जंडियाला को गिरफ्तार कर उसके पास से 2 किलो 700 ग्राम हेरोइन, 17 लाख 92 हजार रुपए ड्रग मनी के साथ स्विफ्ट कार बरामद करने में सफलता हासिल की है। वहीं, एक ओर तस्कर इमरान निवासी रामपुर, यूपी को भी पुलिस ने गिरफ्तार किया है। एसएसपी ने बताया कि इस मामले में अब तक कुल 12 आरोपियों को पकड़ा जा चुका है।
गढ़शंकर से पकड़े तस्कर सेठी व गगन की गिरफ्तारी के बाद इंटरनेशनल ड्रग रैकेट तक पहुंची पुलिस : एसएसपी
एसएसपी होशियारपुर नवजोत सिंह माहल ने कहा कि रविवार को गढ़शंकर के गिरफ्तार आरोपी सरबजीत सिंह सेठी व गगनदीप सिंह गगन की निशानदेही पर पुलिस ने दिल्ली में चार अफगानी को गिरफ्तार किया था। आरोपियों से पूछताछ के आधार पर पुलिस ने फरार चल रहे आरोपियों को काबू करने के लिए 2 अलग अलग टीम का गठन किया था।

एसएसपी ने बताया कि एसपी रविन्द्रपाल संधू की टीम ने आरोपियों की पहचान कर किशन लाल निवासी चांदनी चौक थाना लाहौरी गेट दिल्ली, अभय प्रताप सिंह सिंह निवासी बागवाली कालोनी शालीमार नगर थाना कवि नगर गाजियाबाद को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने आरोपी किशन लाल के पास से 10 लाख 20 हजार रुपए ड्रग मनी भी बरामद की। पूछताछ में अभय प्रताप ने बताया कि किशन लाल के कहने पर उसने इम्तियाज से 80 लाख रुपए लेकर किशन को सौंपा था, जिसमें से किशन लाल ने उसे 10 लाख 20 हजार रुपए दिए थे।

खबरें और भी हैं...