कोरोना अपडेट:जुलाई के पहले हफ्ते 74 पॉजिटिव व 7 ने तोड़ा दम अगस्त में 18 संक्रमित मिले, एक मरीज की हुई मौत

होशियारपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • जिले में 1 केस मिला, किसी मरीज की मौत नहीं

जिलावासियों के लिए राहत भरी खबर है। जुलाई व अगस्त के पहले हफ्ते की तुलना करें, तो पता चलता है कि जिले में अगस्त में मामले घटे हैं। सेहत विभाग की तरफ से जुलाई के पहले 7 दिनों की जो रिपोर्ट दी गई थी उसके मुताबिक कोरोना के 74 पाॅजिटिव केस आए थे वहीं 7 लोगों की मौत हुई थी। वहीं, अगस्त के 7 दिन में जिले में महज 18 लोगों की रिपोर्ट पॅाजिटिव आई व 1 व्यक्ति की मौत हुई है। जुलाई के पहले हफ्ते में जिले में कोरोना के 82 एक्टिव केस थे, लेकिन अगस्त के पहले हफ्ते में इसमें भी गिरावट आई है और मौजूदा समय जिले में महज 18 एक्टिव मामले हैं।

जिले में 29,666 मरीज ठीक हो चुके
जिले में शनिवार को कोरोना को एक केस मिला जबकि किसी की मौत नहीं हुई। सेहत टीमों ने 2153 लोगों के सैंपल लिए। अब तक सेहत विभाग जिले में कुल 743595 लोगों के सैंपल ले चुका है। अब तक 976 मरीजों की मौत हो चुकी है जबकि 29666 मरीज ठीक हो चुके हैं। जिले में 28760 संक्रमित हो चुके हैं। सेहत विभाग की तरफ से जिले में शनिवार को 10,160 लोगों को कोरोना की वैक्सीन लगाई गई। जिले में कुल 887295 लोग वैक्सीन ले चुके हैं।

जिले में महज 19 गर्भवती महिलाओं ने वैक्सीन लगवाई
पंजाब सरकार और सेहत विभाग की तरफ से राज्य में गर्भवती महिलाओं को कोरोना वैक्सीन लगाने की इजाजत लगभग 20 दिन पहले दे दी गई थी। लेकिन, जागरुकता की कमी के कारण गर्भवती महिलाएं टीकाकरण करवाने से शायद डर रही हैं। सेहत विभाग से प्राप्त जानकारी के मुताबिक अब तक जिले में महज 19 गर्भवती महिलाओं की तरफ से कोरोना की वैक्सीन लगवाई गई है। वहीं, सिविल अस्पताल में वैक्सीन लगाने आ रहे लोगों को गर्मी में लाइन में लगना पड़ रहा है। लोगों ने कहा कि टीकाकरण केंद्र के बाहर गर्मी से बचाने के लिए टेंट आदि का प्रबंध करना चाहिए।

खबरें और भी हैं...