पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

मांग:कृषि ऑर्डिनेंस वापस लेने के लिए 8 किसान जत्थेबंदियों का 2 घंटे तक शहर में रोष मार्च

होशियारपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • किसानों ने नायब तहसीलदार के माध्यम से प्रधानमंत्री को भेजा मांगपत्र
  • केंद्र सरकार से बिजली संशोधन बिल 2020 को निरस्त करने की भी मांग

जिले की 8 किसान जत्थेबंदियों ने किसानों की मांगों को लेकर गांवों से रोष मार्च निकालते हुए स्थानीय रोशन ग्राउंड में इक्ट्ठा होने के बाद कचहरी कांप्लेक्स के बाहर नायब तहसीलदार गुरप्रीत सिंह व डीएसपी जगदीश अत्री को एक मांगपत्र प्रधानमंत्री के नाम सौंपा। इससे पहले 100 से अधिक किसानों ने दोपहिया वाहनों पर शहर में सुबह 10 से 12 बजे तक रोष मार्च भी निकाला।

प्रदर्शन कर रहे किसानों ने केंद्र सरकार की तरफ से फसलों की खरीद संबंधी जारी किए कृषि आर्डिनेंस को वापस लेने व बिजली संशोधन बिल 2020 को रद्द करने की मांग की। किसानों को आजाद किसान कमेटी के प्रधान हरपाल संघा, जमहूरी किसान सभा के जनरल सेक्रेटरी दविंदर सिंह कक्को, दोआबा वातावरण संघर्ष कमेटी के प्रधान गुरदीप सिंह खुनखुन, किरती किसान यूनियन के प्रधान जगतार सिंह बडला, बीकेयू कादियां के सेक्रेटरी ओम सिंह सटियाना, अकाली दल अमृतसर के गुरनाम सिंह सिंगड़ीवाल, बलवीर सिंह फुगलाना, मनजीत सिंह राय ने संबोधित किया।

केंद्र व सूबा सरकार से की तेल की कीमतें कम करने की मांग

जिले के अलग-अलग हिस्सों से पहुंचे किसान नेताओं ने कहा कि केंद्र सरकार पंजाब की किसानी को खत्म करने पर तुली है। कृषि ऑर्डिनेंस लागू होने से किसानों को आर्थिक मंदहाली का सामना करना पड़ेगा। प्रदर्शन कर रहे किसान नेताओं ने केंद्र और पंजाब सरकार से पेट्रोल व डीजल की कीमतों को कम करने की भी मांग की। इस दौरान जगतार सिंह भिंडर, चरन सिंह, सर्बजीत सिंह, लखबीर सिंह समेत बड़ी संख्या में किसान मौजूद रहे।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- लाभदायक समय है। किसी भी कार्य तथा मेहनत का पूरा-पूरा फल मिलेगा। फोन कॉल के माध्यम से कोई महत्वपूर्ण सूचना मिलने की संभावना है। मार्केटिंग व मीडिया से संबंधित कार्यों पर ही अपना पूरा ध्यान कें...

और पढ़ें