पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

आंकड़ों से सबक लीजिए:कोरोना से 9 की मौत, 199 पॉजिटिव मिलेे, 1 दिन में 201 ठीक हुए, अब तक कुल 18454

होशियारपुर9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
जिले में 1925 एक्टिव केस हैं। आज जिले में 201 ठीक हुए। - Dainik Bhaskar
जिले में 1925 एक्टिव केस हैं। आज जिले में 201 ठीक हुए।
  • जिले में अब तक 19,700 संक्रमित, 752 की जान चली गई, 1925 एक्टिव मरीज

जिले में काेराेना से हालात बेकाबू हाेते जा रहे हैं। जिले में काेराेना माैतें हाे रही हैं। साेमवार काे जिले में काेराेना संक्रमण से 9 मरीजाें की माैत हाे गई जबकि 199 पॉजिटिव मिले। सेहत विभाग ने आज 4147 नए सैंपल लिए व 2888 सैंपल की रिपोर्ट प्राप्त हुई। अब जिले में पॉजिटिव मरीजों संख्या 19700 हो गई है जबकि 752 की मौत हो चुकी है। जिले में 1925 एक्टिव केस हैं। आज जिले में 201 ठीक हुए। अब तक कुल 18454 ठीक होकर जा चुके हैं।

सिविल सर्जन डाॅ. रणजीत सिंह ने बताया कि आज जो 199 मरीज पॉजिटिव आए हैं, उनमें शहर से 19 और बाकी 180 जिले के अन्य सेहत केंद्रों से संबंधित हैं। कोरोना वायरस से जिले में जो आज 9 मौत हुई हैं उनमें 77 वर्षीय पुरुष निवासी मंड भंडेर की मौत निजी अस्पताल जालंधर, 56 वर्षीय महिला निवासी पोसी की मौत डीएमसी लुधियाना, 66 वर्षीय पुरुष निवासी धालीवाल की मौत निजी अस्पताल होशियारपुर, 74 वर्षीय पुरुष निवासी बोहण, 57 वर्षीय महिला निवासी न्यू गोबिंदनगर, 40 वर्षीय पुरुष निवासी भूंगा, 70 वर्षीय महिला निवासी प्रीत नगर अज्जोवाल, 60 वर्षीय महिला निवासी चक्क हाजीपुर अाैर 60 वर्षीय महिला निवासी चौहाल की मौत सिविल अस्पताल होशियारपुर में हुई है।

ये स्मार्टनेस नहीं...स्मार्ट हाई स्कूल सिंबली में टीचर्स व बच्चों की यह तस्वीर सही नहीं

एलिमेंट्री अधिकारी ने दिए जांच के आदेश

गढ़शंकर पंजाब सरकार ने सूबे में तेजी से फैल रहे कोरोना के प्रभाव को कम करने के लिए 15 मई तक के लिए मिनी लॉकडाउन लगाया है। वहीं, हर तरह के शिक्षण संस्थानों को अगले आदेश तक बंद करने के आदेश जारी किए हैं। लेकिन, इन आदेशों की गढ़शंकर के हाई स्मार्ट स्कूल सिंबली में उल्लंघना का मामला सामने आया है। यहां पर टीचर्स ने तीसरी क्लास के बच्चों को सोमवार को स्कूल में बुला लिया। इस दौरान कुछ बच्चे बिना मास्क पहने ही क्लास में बैठे थे। कोरोना संकटकाल में यह तस्वीर बिल्कुल भी सही नहीं है। उधर, इस बारे में जब स्कूल की मुख्य अध्यापिका मीनाक्षी भल्ला से संपर्क किया तो उन्होंने मोबाइल अटैंड नहीं किया। वहीं, जिला एलिमेंट्री शिक्षा अधिकारी गुरशरण सिंह ने कहा कि इसकी जांच शुरू कर दी‌ गई है। रिपोर्ट आने पर कार्रवाई करेंगे।

नो निगेटिव रिपोर्ट नो एंट्री, 60 लाेगों को वापस भेजा

होशियारपुर दूसरे राज्य से कोई कोरोना पाॅजिटिव मरीज पंजाब में दाखिल न हो सके, इसके लिए जिला पुलिस ने जिले के हिमाचल के बाॅर्डर पर 24 घंटे नाकेबंदी की है। 3 शिफ्टों में टीमें तैनात हैं। हिमाचल से होशियारपुर आने वाले लोगों को निगेटिव रिपोर्ट होने के बाद ही पंजाब में एंट्री दी जा रही। चक्क साधू के पास नाके पर 60 लोगों को वापस भेजा गया।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव - आज की स्थिति कुछ अनुकूल रहेगी। संतान से संबंधित कोई शुभ सूचना मिलने से मन प्रसन्न रहेगा। धार्मिक गतिविधियों में समय व्यतीत करने से मानसिक शांति भी बनी रहेगी। नेगेटिव- धन संबंधी किसी भी प्रक...

    और पढ़ें