पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

लूट:टांडा में इंडियन ओवरसीज बैंक से 11 लाख व भागोवाल में पीएनबी ब्रांच से 6 लाख रुपए लूटने वाली गैंग का सदस्य जालंधर में काबू

होशियारपुर3 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • कालरा गांव में यूको बैंक में हुई लूट का आरोपी पकड़ा
  • रूट ट्रेस करते टीम तलवाड़ा पहुंची, एक सीसीटीवी में लुटेरे दिखे, नसराला पहुंचने पर पगड़ी उतार दी

गांव कालरा में वीरवार दोपहर यूको बैंक लूटकांड को अंजाम देने वाले 4 नकाबपोश लुटेरों तक रविवार रात पुलिस पहुंच गई। क्राइम सीन से लेकर उनके भागने के रूट को क्लियर करते हुए पुलिस ने सीसीटीवी कैमरों की मदद से बैंक लूटकांड को ट्रेस कर एक लुटेरे को पकड़ लिया है। देर रात तक इनके फरार 3 अन्य की तलाश में रेड जारी थी।

लुटेरे होशियारपुर के ही रहने वाले बताए गए हैं। यूको बैंक लूटकांड ट्रेस होने के बाद होशियारपुर में लूटे गए 2 बैंक में इसी गैंग का हाथ निकला है। पुलिस लूटे गए कैश को बरामद करने के लिए लुटेरों के घरों की सर्च कर रही है। पकड़े गए लुटेरे ने दावा किया है कि उसकी ही गैंग ने 27 जुलाई को टांडा स्थित इंडियन ओवरसीज बैंक से करीब 11 लाख रुपए लूटे थे। इसी तरह 4 सिंतबर को उनकी गैंग ने ही होशियारपुर के गांव भागोवाल स्थित पंजाब एंड सिंध बैंक की शाखा से करीब पौने 6 लाख रुपए लूटे थे।

आधी रात तक फरार तीन अन्य लुटेरों की तलाश में ऑपरेशन चल रहा था। पकड़े गए लुटेरे ने कबूला कि बैंक में लूट से पहले उनकी गैंग रेकी करती थी। इसलिए पुलिस को शक है कि इनकी गैंग 4 नहीं बल्कि और साथी होंगे। फिलहाल पुलिस लुटेरे के साथ लेकर उनकी गैंग के ठिकानों पर रेड कर रही है। हालांकि बैंक लूट ट्रेस होने की कोई अधिकारी पुष्टि नहीं कर रहा है।

रूट ट्रेस करते टीम तलवाड़ा पहुंची, एक सीसीटीवी में लुटेरे दिखे, नसराला पहुंचने पर पगड़ी उतार दी
एसएसपी देहात संदीप कुमार गर्ग ने यूको बैंक लूटकांड को ट्रेस करने के लिए तीन विशेष टीमें बनाई थी। इन की सुपरविजन एसपी मनप्रीत सिंह ढिल्लों कर रहे थे। एक टीम का काम केवल उनके रुट को क्लियर करना था। दो अन्य टीम का काम पेशेवर क्रिमनल की इनपुट जुटाना था। टीम रूट की क्लियर करते हुए होशियारपुर के ग्रामीण क्षेत्र में पहुंच गई थी।

तलवाड़ा के पास लगे सीसीटीवी कैमरे में लुटेरे दिखे थे। इस रूट को क्लियर करते हुए टीम नसराला पहुंच गई थी। यहां पर टीम हैरान रह गई थी, क्योंकि पगड़ीधारी लुटेरों ने पगड़ी उतार दी थी। दो लुटेरे सफेद रंग की एक्टिवा पर निकल गए थे तो एक बाइक और चौथा लुटेरा नीले रंग की स्कूटी पर। आगे जाकर लुटेरों ने अपने चेहरे से कपड़ा हटा लिया था। लुटेरों के चेहरा मिलने के बाद उन्होंने ट्रेस करने के लिए पब्लिक की मदद ली गई। पुलिस ने अपने सोर्स से एक लुटेरे की शिनाख्त कर सब से पहले ही उसे ट्रैप लगाकर पकड़ा है।

यूको बैंक लूटकांड : चार दिन की जांच, सीसीटीवी की मदद से एक लुटेरा पकड़ा
बता दें कि गांव कालरा में वीरवार दोपहर डेढ़ बजे 4 पगड़ीधारी नकाबपोश लुटेरों ने 52 वर्षीय सिक्योरिटी गार्ड सुरिंदर पाल की गोली मारकर हत्या कर दी थी। लुटेरे बैंक से करीब 5.98 लाख रुपए लूट कर ले गए। गार्ड बहादुरी दिखाते हुए तीन लुटेरों से सीधे भीड़ गया था। जिसे उन्हांेने गोली मार दी थी। बैंक के सीसीटीवी से पता चला कि लुटेरे एक बाइक व स्कूटी पर आए थे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज ग्रह स्थितियां बेहतरीन बनी हुई है। मानसिक शांति रहेगी। आप अपने आत्मविश्वास और मनोबल के सहारे किसी विशेष लक्ष्य को प्राप्त करने में समर्थ रहेंगे। किसी प्रभावशाली व्यक्ति से मुलाकात भी आपकी ...

और पढ़ें