पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

आदेश:दफ्तरों में एसी ऑन, सबका एक जवाब-अभी चलाया है, बिजली किल्लत के चलते सरकारी दफ्तरों में 10 जुलाई तक एसी न चलाने के हैं आदेश

होशियारपुरएक महीने पहलेलेखक: गुरप्रीत बैंस
  • कॉपी लिंक

सूबे में बिजली की किल्लत को देखते हुए सरकार ने सभी सरकारी दफ्तरों में 10 जुलाई तक एसी चलाने पर पाबंदी लगाई है। लेकिन, ज्यादातर अधिकारी सरकार के आदेशों की अनदेखी कर रहे। मिनी सचिवालय होशियारपुर के कई सरकारी दफ्तरों में लगातार एसी चल रहे हैं। बुधवार दोपहर 1.30 बजे के बाद सचिवालय में मौजूद कई दफ्तरों में एसी चलाकर अधिकारी आराम से बैठे हुए थे। इसके अलावा सचिवालय की सीढियों के सामने लगाई गई सभी टयूब लाइटें भी दिन में चल रही थीं तो अलग-अलग फ्लोर पर लगाए गए पंखे भी चल रहे थे जबकि उनके नीचे कोई नहीं बैठा था।

जिला कंट्रोलर बोले-सिर्फ 3 दिन बंद रखना था
जिला कंट्रोलर फूड सप्लाई विभाग के मुख्य दफ्तर का एसी दोपहर 1.30 बजे के बाद चल रहा था। जिला कंट्रोलर रजनीश कौर से बात की तो उन्होंने कहा कि सरकार ने सिर्फ 3 दिन एसी बंद करने के लिए कहा था और वो दिन पूरे हो चुके हैं।

लैंड रिकॉर्ड व जल सप्लाई विभाग में भी एसी ऑन
पंजाब लैंड रिकाॅर्ड सोसायटी के दफ्तर, जिला उपभोक्ता व शिकायत निवारण आयोग और जल सप्लाई एंड सैनिटेशन विभाग के दफ्तरों में भी एसी चल रहे थे। पूछने पर लगभग सभी का एक ही जवाब था कि हमने तो अभी चलाया है पहले तो बंद था। इसके अलावा सचिवालय में मौजूद को-ऑपरेटिव बैंक में भी एसी ऑन थे।

आज चेक करेंगे : एडीसी
एडीसी (ज) विशेष सारंगल ने कहा कि अगर ऐसी बात है तो वीरवार सुबह अधिकारियों की एक टीम सचिवालय के दफ्तरों में चेकिंग करेगी। सरकार के अगले आदेश नहीं आते तब तक सभी को सहयोग कर एसी बंद रखें।

खबरें और भी हैं...