पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

जानलेवा आवारा सांड:न्यू मॉडल टाउन के पास तड़के हादसा, नाइट शिफ्ट लगा एक्टिवा से लौट रहे 2 भाइयों से टकराया सांड, एक की मौत

होशियारपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • न्यू मॉडल टाउन का रहने वाला था 30 वर्षीय अलंकार सूद, 3 साल की बच्ची और डेढ़ साल का है बेटा

बुधवार तड़के एक्टिवा पर लौट रहे 2 भाइयों को गली से अचानक आए एक आवारा सांड ने टक्कर मार दी, जिससे 30 वर्षीय युवक की मौत हो गई। मृतक अलंकार सूद न्यू माॅडल टाउन का रहने वाला था। अलंकार सूद अपने छोटे भाई अनुराग सूद के साथ रोजाना की तरह सोनालिका कंपनी में रात की शिफ्ट लगाकर एक्टिवा पर घर लौट रहा था।

सुबह करीब 5 बजे जब दोनों भाई न्यू माॅडल टाउन एरिया में पहुंचे, तब भाजपा के पूर्व पार्षद अशोक कुमार शोकी के घर के पास एक चौक पर दूसरी तरफ से भागते आ रहे सांड ने जोर से टक्कर मार दी। इस दौरान सांड का एक सींग अलंकार सूद की गर्दन में घुस गया। गंभीर जख्मी अलंकार को उसके भाई और पूर्व पार्षद अशोक के भाई ने सिविल अस्पताल होशियारपुर पहुंचाया।

यहां प्राथमिक उपचार देने के बाद डाॅक्टरों ने उसे रेफर कर दिया, जहां पहुंचते ही उसकी मौत हो गई। अलंकार के पिता प्रभात सूद ने सिविल अस्पताल में बताया कि सरकार काउ सेस तो करोड़ों रुपए में इक्ट्ठा कर रही, लेकिन शहर की सड़कों पर घूम रहे आवारा पशु लोगों की जान ले रहे हैं। मृतक अलंकार सूद की एक तीन साल की बच्ची और डेढ़ साल का बेटा है।

निगम अधिकारियों पर केस दर्ज करने की मांग माॅडल टाउन पुलिस का शिकायत लेने से इनकार

हादसे के बाद मृतक युवक के पिता प्रभात सूद मोहल्लावासियों और पूर्व पार्षद अशोक शोकी के साथ थाना माॅडल टाउन में अपनी शिकायत लेकर पहुंचे। उन्होंने निगम के संबंधित अधिकारियों के खिलाफ पुलिस मामला दर्ज कर उन्हें गिरफ्तार करने की मांग की। वहीं, थाना माॅडल टाउन पुलिस ने उनकी शिकायत रिसीव न करते हुए यह कहकर वापस भेज दिया कि पुलिस ने धारा-174 के तहत कार्रवाई करते हुए एफआईआर में यह लिख दिया है कि अलंकार की मौत आवारा पशु के कारण हुई है। पूर्व पार्षद अशोक शोकी ने कहा कि वे इस मामले में चुप नहीं बैठेंगे और जब तक पीड़ित परिवार को इंसाफ नहीं मिल जाता, तब तक वह संघर्ष करेंगे।

काउ सेस लेने के बाद भी सड़कों पर घूम रहे आवारा पशु
सूबा सरकार की तरफ से बिजली की प्रति यूनिट पर 2 पैसे, स्कूटर-मोटरसाइकिल की खरीद पर 200 रुपए और कार-जीप की खरीद पर 400 रुपए तक काउ सेस लिया जाता है। दावा किया जाता है कि काउ सेस से आवारा पशुओं को गोशालाओं में रखकर उनकी सेवा की जाएगी, बावजूद शहर की हर सड़क पर आवारा पशुओं की भरमार है, जो आए दिन हादसाें का कारण बनते हैं।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज उन्नति से संबंधित शुभ समाचार की प्राप्ति होगी। धार्मिक और आध्यात्मिक कार्यों में भी कुछ समय व्यतीत होगा। किसी विशेष समाज सुधारक का सानिध्य आपके अंदर सकारात्मक ऊर्जा उत्पन्न करेगा। बच्चे त...

और पढ़ें