पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

गिद्दड़पिंडी में विवाहिता की मौत:ससुरालियों पर आरोप-मायके की जायदाद में से मांग रहे थे हिस्सा, बेटी ने नहीं लिया तो मार दिया

सुल्तानपुर लोधी2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
दोदा वजीर के लड़की परिवार की ओर से जानकारी देते बीरा, भजन कौर, जग्गा, पिशोर सिंह व गांव निवासी। - Dainik Bhaskar
दोदा वजीर के लड़की परिवार की ओर से जानकारी देते बीरा, भजन कौर, जग्गा, पिशोर सिंह व गांव निवासी।
  • गार्डर से टंगा मिला शव, मायके ने लगाई इंसाफ की गुहार

गांव दोदा वजीर निवासी पीड़ित परिवार ने उनकी लड़की के ससुर परिवार की ओर से हत्या करने के मामले में आरोपियों को सख्त सजा देने की मांग की है। श्री गुरु नानक देव प्रेस क्लब में गांव दोदा वजीर निवासी मृतका के पिता बीरा, माता भजन कौर, भाई जग्गा, मामी सलवंत कौर, मामी सुप्रीत कौर आदि ने बताया कि उन्होंने अपनी लड़की अमनदीप कौर पुत्री बीरा की शादी करीब पौने 2 साल पहले गिद्दड़पिंडी के कुलदीप

सिंह पुत्र फुम्मन सिंह से की थी। शादी से करीब 6 महीने बाद कुलदीप सिंह ने अमनदीप कौर को दहेज के लिए परेशान करना शुरू कर दिया। उसने दबाव बनाया कि वह अपना मायके परिवार की तीन एकड़ जमीन में से अपना हिस्सा लेकर आए और शगुन स्कीम के मिले पैसे को अपना कहकर मांगना शुरू कर दिया। इस दौरान उससे मारपीट शुरू कर दी।

कहा-ससुराल वाले 3 लाख रुपए मांग रहे थे, न देने पर जान से मारने की देते थे धमकियां- अमनदीप कौर ने फोन किया कि उसके ससुराल वाले 3 लाख रुपए मांग रहे हैं और न देने की सूरत में हत्या करने की धमकियां देते हैं। जब गांववासी लड़की के ससुर परिवार के पाए गए तो वहां गांव की पंचायत भी हुई, गांव के सरपंच ने हमें आश्वासन देते हुए कहा कि जो पहले हुआ, उसे भूल जाओ।

उसने फिर से लड़की की मासी और मामी से भी पैसे लेने की जिद्द की। एक दिन फोन पर बताया कि आपकी लड़की ने फंदा लेकर आत्महत्या कर ली है। जब लड़की के ससुराल पहुंचे तो ससुर परिवार ने लड़की की हत्या करके उसको कमरे की छत्त से चुनरी उसके गले में डाल कर लगे गार्डर से टांग दी। लड़की को छत्त से उतारकर अस्पताल लाए तो डॉक्टर्स ने उसे मृत करार दे दिया। इस मौके सरपंच जगीर सिंह, सरपंच डा.

बलदेव सिंह अमृतपुर, सरपंच गुरमीत सिंह बाऊपुर, जरनैल सिंह, पीतो, सलवंत कौर, नीलम रानी, लखविंदर नौजवान भारत सभा, पेंडू मजदूर यूनियन के जीएस अटवाल, बलदेव राज अटवाल, शिंदरपाल सिंह, सविंदर सिंह, जरनैल सिंह, मेजर सिंह, छिंदा आदि उपस्थित थे।

पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद होगी कार्रवाई : एसएचओ
एसएचओ लोहिया खास बलविंदर सिंह भुल्लर ने मामले की जानकारी देते हुए बताया कि पुलिस ने लड़की के पिता के बयान पर धारा 304-बी, 489-ए, 34-ए के तहत मामला दर्ज कर लिया है। लड़की के शव का पोस्टमार्टम भी करवा लिया है। जल्द ही आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा। पोस्टमार्टम की रिपोर्ट मिलने के बाद सारा मामला स्पष्ट हो जाएगा।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आप अपने काम को नया रूप देने के लिए ज्यादा रचनात्मक तरीके अपनाएंगे। इस समय शारीरिक रूप से भी स्वयं को बिल्कुल तंदुरुस्त महसूस करेंगे। अपने प्रियजनों की मुश्किल समय में उनकी मदद करना आपको सुखकर...

    और पढ़ें