पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

सख्ती:होशियारपुर-धर्मशाला हाईवे के कब्जाधारियों पर होगी कार्रवाई

होशियारपुर7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
बरोजा फैक्टरी के साथ लगते फुटपाथ पर लगी रेहड़ियां।
  • नोटिस के बावजूद नहीं बाज आ रहे कब्जाधारी
  • आईटीआई से लेकर भाई जस्सा सिंह चौक तक कई दुकानदारों ने कर रखा है कब्जा

(योगेश कौशल) अकसर देखने में आता है कि जब भी किसी इलाके में नेशनल हाईवे बनाया जाता है तो उसके साथ शहरी इलाके में सर्विस लेन भी बनाई जाती है और उन सर्विस लेन पर कोई भी दुकान या कब्जा आदि नहीं होने दिया जाता है। होशियारपुर-धर्मशाला नेशनल हाईवे 03 बनाया तो जा रहा है लेकिन जैसे ही शहर के भीतर से यह मार्ग गुजरता है तो सर्विस लेन पर आईटीआई से लेकर सागर रतन तक दोनों तरफ अवैध कब्जाधारियों की भरमार शुरू हो जाती है।

जिसके चलते यदि भविष्य में यह नेशनल हाईवे पूरी तरह से चालू हो जाता है तो कुछ भी अनहोनी दुर्घटनाओं का अंदेशा बना रहेगा। कोविड 19 के तहत लॉकडाउन लगा था तो यह रोड इतने ज्यादा खुले लग रहे थे कि मानो 6 लेन रोड हो लेकिन जैसे ही लॉक डाउन हटा छोटे बड़े वाहनों ने रफ्तार पकड़ी और इस मार्ग पर वाहनों की भीड़ जमा होने लगी क्योंकि जालंधर से धर्मशाला और ऊना और होशियारपुर वाया चंडीगढ़ जाने वाले सैकड़ों वाहन इस मार्ग का प्रयोग करते हैं जिसके चलते 24 घंटे इस मार्ग पर वाहनों की आवजाई रहती है।

यह मार्ग नेशनल हाईवे अथार्टी ऑफ इंडिया के अधीन आता है जहां उन द्वारा कुछ सर्विस लेन भी बनाई गई है लेकिन अधिकतर इस मार्ग पर गाड़ियों की वर्कशाप होने के चलते सभी वाहन सर्विस लेन पर ही ठीक की जाती है और फुटपाथ पर सब्जी, मिठाई और कपड़ों की रेहड़ियां लग चुकी है और बीच बीच में तो पक्के लोहे के खोखे भी बना कर कब्जा कर लिया गया है। जिन्हें समय रहते यदि न हटाया गया तो हो सकता है कि इन दुकानदारों का कब्जा हो जाए।

निगम के साथ मिल जल्द की जाएगी कार्रवाई : दलबीर

अवैध कब्जों संबंधी जब नेशनल हाईवे अथारिटी ऑफ इंडिया के एसडीओ दलबीर सिंह से बात की गई तो उन्होंने कहा कि इन दुकानदारों को कई बार नोटिस दिया जा चुका है। लॉकडाउन के चलते कार्रवाई में कुछ देरी हो गई, लेकिन अब जल्द ही नगर निगम के साथ मिलकर इन पर सख्ती से कार्रवाई की जाएगी।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आप अपने विश्वास तथा कार्य क्षमता द्वारा स्थितियों को और अधिक बेहतर बनाने का प्रयास करेंगे। और सफलता भी हासिल होगी। किसी प्रकार का प्रॉपर्टी संबंधी अगर कोई मामला रुका हुआ है तो आज उस पर अपना ध...

और पढ़ें