पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

बच्ची से सामूहिक दुष्कर्म:अंतिम रस्मों के बाद मासूम को दफनाया, एसएसपी बोले-4 दिन के अंदर अदालत में पेश करेंगे चालान

टांडा उड़मुड़एक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • टांडा के जलालपुर में 6 वर्षीय बच्ची की सामूहिक दुष्कर्म के बाद जलाकर हत्या का मामला
  • पंजाब महिला आयोग की चेयरपर्सन ने पीड़ित परिवार से की मुलाकात

टांडा के तहत गांव जलालपुर में 21 अक्टूबर को दुष्कर्म के बाद जलाकर मौत के घाट उतारी 6 वर्षीय बच्ची के शव को शुक्रवार को अंतिम रस्में पूरी करने के बाद ब्यास दरिया के किनारे दफना दिया गया। इस दौरान एसपी रविंदरपाल सिंह संधू, डीएसपी टांडा दलजीत सिंह खख व थाना प्रभारी बिक्रम सिंह समेत बड़ी तादाद में पुलिस कर्मचारी मौजूद रहे। मौके पर मौजूद लोगों की आंखें जहां नम थीं, वहीं बच्ची से दरिंदगी पर गुस्सा था। लोगों ने घिनौनी घटना को अंजाम देने के आरोपी दोनाें दादा-पोते को फांसी देने की मांग की।

पुलिस ने आरोपी सुरप्रीत सिंह व उसके दादा सुरजीत सिंह का शुक्रवार को सरकारी अस्पताल टांडा में मेडिकल करवा लिया है। उधर, एसडीएम दसूहा रणदीप सिंह ने पीड़ित परिवार के साथ संवेदना प्रकट करते हुए पंजाब सरकार की ओर से किए गए 8 लाख की आर्थिक मदद में से 4 लाख रुपए का चेक परिवार को भेंट किया। इस मामले में पुलिस ने आरोपियों के घर से उनके कपड़ों को बरामद कर लिया है। वहीं, घटनास्थल से एक तेल की कैनी, पैकिंग पेपर और जली हुई प्लास्टिक की बोरी बरामद की है।

एसडीएम दसूहा ने पीड़ित परिवार को सौंपा 4 लाख का चेक

पीड़ित परिवार से मुलाकात के बाद एसएसपी नवजोत सिंह माहल ने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि पुलिस की तरफ से सभी पक्षों से जांच मुकम्मल की जा रही है। अगले 2-4 दिन के अंदर आरोपियों के खिलाफ चालान अदालत में पेश किया जाएगा। पुलिस की तरफ से मामले की तेजी के साथ अदालती सुनवाई के लिए कोई भी कसर नहीं रहने दी जाएगी, जिससे पीड़ित परिवार को जल्द न्याय मिल सके।

वहीं, राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग नई दिल्ली ने भी एक टीवी चैनल के माध्यम से इस केस संबंधी पता चलने पर संज्ञान लिया है। उन्होंने एसएसपी होशियारपुर नवजोत सिंह माहल को 3 दिन में रिपोर्ट देने के आदेश दिए हैं। इसमें आरोपियों पर पाॅक्सो एक्ट, सही एफआईआर, क्या एक्शन लिया गया और पोस्टमार्टम की सही रिपोर्ट पर जवाब-तलब किया है।

पीड़ित परिवार की बच्चियों की पढ़ाई का खर्च उठाएगा पंजाब राज्य महिला आयोग : मनीषा

पंजाब राज्य महिला कमीशन की चेयरपर्सन मनीषा गुलाटी ने पीड़ित परिवार से मिलकर घटना पर दुख जताया। उन्होंने जिला पुलिस को कहा कि वह इस मामले की जांच तेजी से कर जल्द चालान अदालत में पेश करे।

एसएसपी नवजोत सिंह माहल समेत पीड़ित परिवार से मिलने पहुंची चेयरपर्सन मनीषा गुलाटी ने कहा कि कमीशन और पंजाब सरकार की तरफ से पीड़ित परिवार की हरसंभव मदद करने के साथ-साथ कमीशन की तरफ से जिला प्रशासन के साथ मिलकर पीड़ित माता-पिता की अन्य बच्चियों की मुफ्त पढ़ाई को यकीनी बनाया जाएगा। पत्रकारों के सवालों का जवाब देते मनीषा गुलाटी ने कहा कि ऐसे मामलों में दोषियों को फांसी की सजा होनी चाहिए।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज व्यक्तिगत तथा पारिवारिक गतिविधियों के प्रति ज्यादा ध्यान केंद्रित रहेगा। इस समय ग्रह स्थितियां आपके लिए बेहतरीन परिस्थितियां बना रही हैं। आपको अपनी प्रतिभा व योग्यता को साबित करने का अवसर ...

और पढ़ें