प्रदर्शन:घपलियां वाली सरकार मुर्दाबाद-मुर्दाबाद, की तख्तियां पकड़ अकालियों का मिनी सचिवालय पर एक घंटा धरना

होशियारपुरएक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
  • तेल कीमतों में बढ़ोतरी और स्कूल फीस के खिलाफ जिलेभर में अकाली दल का प्रर्दशन
  • धरने के साथ ध्यान भी दीजिए, कोरोना की गंभीरता को देखते हुए सोशल डिस्टेंसिंग भी बनाएं

डीजल-पेट्रोल की कीमत में बढ़ोतरी और प्राइवेट स्कूलों में फीस लिए जाने के विरोध में मंगलवार को अकाली दल के कार्यकर्ताओं ने जिलेभर में जगह-जगह पंजाब सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया। होशियारपुर शहर में अकालियों ने पार्टी के जिला प्रधान जतेंदर सिंह लाली बाजवा के नेतृत्व में मिनी सचिवालय के बाहर एक घंटा धरना दिया। उन्होंने ‘घपलियां वाली सरकार मुर्दाबाद-मुर्दाबाद’, ‘स्कूलां के बंद समय की फीस सरकार देवे’ की तख्तियां पकड़ सरकार विरोधी नारेबाजी की।  धरने के दौरान जतेंदर सिंह लाली बाजवा ने कहा कि राज्य की कांग्रेस सरकार द्वारा पेट्रोल-डीजल पर लगाए जा रहे ज्यादा टैक्स के कारण पड़ोसी राज्यों से ज्यादा महंगा तेल मिल रहा है। तेल कीमत में हो रही बढ़ोतरी के कारण महंगाई दिन-ब-दिन बढ़ रही है, जिस कारण लोगों को परेशानियां झेलनी पड़ रही है। लाली बाजवा ने कहा कि कोरोना महामारी के कारण लोग पहले ही आर्थिक मंदहाली का शिकार है और सरकार को इस समय चाहिए कि लोगों को राहत दे और बड़े आर्थिक पैकेज का एलान करे।

इस मौके पर एसजीपीसी मेंबर हरजिंदर सिंह धामी ने कहा कि कोरोना महामारी के कारण प्राइवेट स्कूल बंद पड़े है। अभिभावक इस हालत में नहीं है कि वे स्कूल की फीस दे सके, इसलिए सरकार को चाहिए कि प्राइवेट स्कूलों के लिए राहत पैकेज का एलान करे ताकि स्कूल भी बच जाए और छात्रों के माता-पिता को भी किसी मुश्किल का सामना न करना पड़े।

प्रदर्शन में प्रेम सिंह पिपलावाला, संतोख सिंह औजला, मनजीत राय, नरिंदर सिंह, रूप लाल थापर, बिक्रमजीत कलसी, सतनाम सिंह बंटी, वरिंदर परमार, तजेंदर सोढी, गुरिंदर गोल्डी, हरभजन सिंह, जपिंदर अटवाल, गोपाल दास, बलराज सिंह चौहान, कुलदीप सिंह बब्बू, हरजीत मठारू, राणा रणवीर सिंह, रणधीर भारज, लखवीर सिंह भारज, हरजिंदर विरदी, दविंदर बैंस, गुरप्रीत कोहली, यादविंदर बेदी, रविंदरपाल सिंह मिंटू, इंदरजीत कंग, परविंदर सिंह, हरदीप सिंह दीपा, पुनीत इंद्र सिंह कंग, अमरपाल सिंह मौजूद थे।

अकाली सरकार की लोगों को नीले कार्ड की दी सुविधा छीन रही है कांग्रेस : सरबजोत सिंह 

शिरोमणि अकाली दल के यूथ महासचिव सरबजोत सिंह साहबी और एसजीपीसी मेंबर रविंदर सिंह चक्क के नेतृत्व में वर्करों ने तहसील कांप्लेक्स के सामने पंजाब सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया। अकाली नेताओं ने कहा कि कैप्टन सरकार ने लोगों को धोखा दिया है। अकाली सरकार में जरूरतमंद परिवारों के नीले कार्ड बनाकर राहत दी गई थी लेकिन कैप्टन सरकार ने वह कार्ड काट दिए। इस मौके पर सरबजोत सिंह साहबी कहा कि वे केंद्र व पंजाब सरकार को अपील करते हैं कि अपने करों को कम करके पेट्रोल-डीजल की दरों को कम करे, जिससे किसानों और मजदूरों सहित सभी वर्गों को राहत मिल सके।

बिजली के बिल को भी कम किया जाना चाहिए। इस मौके पर बलबीर सिंह टीटा, नगर कौंसिल के उप प्रधान बलबीर सिंह रंधावा, बलदेव सिंह कोलपुर, सर्कल प्रधान सुरजीत कौर, पार्षद मनमोहन सिंह, हरभजन सिंह, अमरीक सिंह, अवतार सिंह कोटली, राजरानी, राज कौर, मनजिंदर कौर, गुरजिंदर कौर, सुखविंदर कौर, रविंदर सिंह, गुलजार सिंह मुल्तानी शामिल थे।

खबरें और भी हैं...