पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

अंतरराष्ट्रीय मानवाधिकार संगठन:देशभर में करीब 7 करोड़ व्यापारी प्रभावित, काेराेना प्रभावित व्यापारी काम बंद करने काे मजबूर : सुमित

होशियारपुर10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • कोरोना के कारण घाटे में चल रहा व्यापार गंभीर चिंता का विषय : राणा

अंतरराष्ट्रीय मानवाधिकार संगठन के डायरेक्टर लीगल सेल पंजाब एडवोकेट विक्रांत राणा ने कहा है कि पंजाब में कोरोना वायरस संक्रमित मरीजों का आंकड़ा लगातार बढ़ रहा है। सरकारी विभाग के अधिकारी भी संक्रमित हाे रहे हैं। महामारी के खौफ के बीच घाटे में चल रहा व्यापार चिंता का विषय है।

सरकारी विभाग भी फंड की कमी से जूझ रहे हैं। सुमित गुप्ता ने कहा कि कनफेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स के मुताबिक लॉकडाउन के शुरुआती 40 दिन में छोटे व्यापारी-दुकानदारों को 5.5 लाख करोड़ रुपए का नुकसान हुआ और लॉकडाउन की वजह से देशभर में 7 करोड़ व्यापारियों, दुकानदारों की दुकानें, प्रतिष्ठान बंद रहे और बिक्री नहीं हुई। इसलिए यह नुकसान हुआ है और इसका असर छोटे व्यापारी अपने प्रतिष्ठान या दुकान हमेशा के लिए बंद कर रहे हैं।

संगठन के जिला चेयरमैन सुमित गुप्ता ने कहा कि व्यापारी पहले से मंदी झेल रहे थे। कोरोना ने बहुत बुरा समय दिखाया है। उन्होंने कहा कि न तो केंद्र और न राज्य सरकार ने व्यापारियों की समस्याओं पर ध्यान दिया। सरकार की उपेक्षा के कारण व्यपापारी परेशान हैं।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज घर के कार्यों को सुव्यवस्थित करने में व्यस्तता बनी रहेगी। परिवार जनों के साथ आर्थिक स्थिति को बेहतर बनाने संबंधी योजनाएं भी बनेंगे। कोई पुश्तैनी जमीन-जायदाद संबंधी कार्य आपसी सहमति द्वारा ...

    और पढ़ें