डर का माहौल:एक रात में 5 दुकानों के ताले तोड़े, 49 बैटरियां चुराईं, कार से उतरते तीन चोर सीसीटीवी में कैद

होशियारपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
रेडिमेड कपड़ों की दुकान का शटर तोड़ते हुए चोर सीसीटीवी में कैद, साथ खड़ी उनकी स्विफ्ट कार। - Dainik Bhaskar
रेडिमेड कपड़ों की दुकान का शटर तोड़ते हुए चोर सीसीटीवी में कैद, साथ खड़ी उनकी स्विफ्ट कार।
  • शहर में नहीं थम रही चोरियां, पुलिस का जवाब-जांच कर रहे
  • शहर में पिछले 13 दिनाें में 6 चोरियां, अभी तक कोई आरोपी नहीं पकड़ा

शहर में चोर सक्रिय हैं। गत दिनों कचहरी में वकीलों के 5 चैंबर व कोर्ट रूम में लगे एसी की कॉपर पाइप को चोरी करने के बाद चोरों ने शुक्रवार की रात कुल 5 दुकानों के ताले तोड़कर चोरी कर ली। चोर लाखों रुपए का कीमती सामान और नकदी ले गए हैं। हर बार की तरह पुलिस इस बार भी सिर्फ सीसीटीवी खंगालने में लगी हुई है।

पुलिस फिलहाल किसी चोर का पता नहीं लगा सकी है। घटनास्थलों के आसपास लगे सीसीटीवी की फुटेज से पता चला है कि चोर एक स्विफ्ट कार में सवार होकर आए थे। ताले और शटर तोड़ने के औजार भी साथ में थे। इतना ही नही गौरा गेट में जब वह घटना को अंजाम दे रहे थे तो वहां से जा रहे एक स्कूटी को देख वह फरार हो गए थे।

वहीं, एक कैमरे में नजर आया कि चोर बैटरियां चुराकर अपनी गाड़ी में भर रहे हैं। चोरी की लगभग सभी घटनाएं तड़के चार बजे के करीब अंजाम दी गई हैं। चोरों ने जिस जगह तीन दुकानों को निशाना बनाया उससे करीब 150 मीटर पर प्रभात चौक में पुलिस का पक्का नाका रहता है।

एसएसपी नवजोत सिंह माहल ने फिर वही बात दोहराई कि जल्दी ही चोरों को पकड़ लेंगे। इस दौरान थाना मॉडल टाउन के एसएचओ करनैल सिंह और थाना सिटी के एसएचओ तलविंदर कुमार ने कहा कि वह उक्त इलाके और दुकान के आसपास लगे सीसीटीवी कैमरे की फुटेज खंगाल रहे हैं।

बैटरी की दुकान में चोरी की जांच करते एसएचओ करनैल सिंह।
बैटरी की दुकान में चोरी की जांच करते एसएचओ करनैल सिंह।

गोशाला बाजार में करियाना व गौरा गेट में कपड़ों की दुकान में घुुसे चोर
चोरों ने गोशाला बाजार में एक करियाना स्टोर में घुसकर चोरी को अंजाम दिया। करियाना स्टोर के मालिक विकास गुप्ता ने बताया कि जब सुबह वह दुकान पर आए तो दुकान के ताले टूटे हुए थे। जब जांच की तो दुकान से 25 हजार रुपए और दालों व अन्य सामान के बोरे गायब थे। उन्होंने बताया कि इस दौरान उनका करीब 3-4 लाख रुपए का नुकसान हो गया।

देखने में आया कि आया एक बैटरी की दुकान को जब चोरों ने निशाना बनाया तो साथ लगती एक दुकान का शटर तोड़ने की कोशिश की लेकिन कामयाब नहीं हो सके। जिन इलाकों में चोरियां हुई वह थाना मॉडल टाउन और थाना सिटी के अधीन पड़ते हैं। वहीं, गौरा गेट में रेडिमेड कपड़ों की दुकान को भी चोरों ने निशाना बनाया।

मालिक अनुभव जैन व कैलाश जैन ने बताया कि उनको एक दुकानदार ने फोन कर बताया कि उनकी दुकान का शटर टूटा है। उन्होंने आकर देखा तो गल्ला खुला था व हजार रुपए चोरी थे। जब सीसीटीवी की जांच की तो सामने आया कि एक कार तड़के 4 बजे रुकी, जिसमें 3 लोग उतरे और उनकी दुकान का शटर तोड़ अंदर दाखिल हुए। करीब दो मिनट में बाहर आकर कार में सवार होकर फरार हो गए।

इन इलाकों में हुईं चोरी की घटनाएं

  • 25 जुलाई को गोशाला बाजार में खड़ी स्कूटी को चुरा ले गए।
  • 28 जुलाई को सुतैहरी रोड से दो बाइक चोरी। चोर सीसीटीवी में कैद।
  • 29 जुलाई को कमालपुर मोहल्ले से स्कूटी चुरा ले गए।
  • 3 अगस्त को थाना सदर एक अधीन पड़ते मोहल्ला शिवालिक एवेन्यू में लाखों रुपए की कीमत के सोने के गहने चुरा ले गए।
  • 4 अगस्त को कचहरी परिसर में वकीलों के 5 चेंबर और एक कोर्ट रूम के एसी से कॉपर पाइप और तारें चोरी कर ले गए।
  • 6 अगस्त की रात कच्चे क्वार्टर मोहल्ले में बैटरी की 3 दुकानों व गोशाला बाजार में करियाना स्टोर और गौरा गेट में रेडिमेड कपड़ों की दुकान में चोरी कर ली।

क्च्चे क्वार्टर मोहल्ले में 3 दुकानों से बैटरियां और इनवर्टर चुराकर ले गए
सिविल अस्पताल होशियारपुर के पास पड़ते कच्चे क्वार्टर मोहल्ले में चोरों द्वारा 3 बैटरी इनवर्टर की दुकानों को निशाना बनाया गया। धीमान ऑटो वर्क के मालिक दलजीत सिंह ने बताया कि शनिवार को उनको एक दुकानदार का फोन आया कि उनकी दुकान का शटर टूटा है। वह मौके पर गए तो पता चला कि उनकी दुकान से करीब 13 नई बड़ी बैटरियां, 6 इनवर्टर, 6 पुरानी बैटरियां, 6 छोटी बैटरियां और 7 हजार नकदी चोरी थी।

इसकी सूचना उन्होंने पुलिस को दी। इसी तरह उनके साथ लगती मोहन इलेक्ट्रॉनिक दुकान के मालिक ब्रिज मोहन ने बताया कि उनको चौकीदार ने चोरी की सूचना दी। उनकी दुकान से भी 12 बड़ी बैटरियां और 12 पुरानी बैटरियां चोरी थीं। इसी तरह उक्त दुकानों से करीब 100 मीटर दूरी पर तरसेम ऑटो इलेक्ट्रॉनिक के मालिक सुरिंदर सिंह ने बताया कि उन्हें जब धीमान ऑटो इलेक्ट्रॉनिक पर चोरी की सूचना मिली तो वह वहां पहुचे। तभी उनको फोन आया कि उनकी दुकान का शटर टूटा है। जब उन्होंने आकर जांच की तो उनकी दुकान से भी नई पुरानी बैटरियां और इनवर्टर चोर चुराकर ले गए थे।

एसएसपी माह बोले-जल्द पकड़ लेंगे चोर
शहर में हो रही चोरियों को लेकर जब एसएसपी नवजोत सिंह माहल से पूछा गया तो उनका जवाब था कि पुलिस अधिकारी जांच कर रहे हैं। जल्द ही चोरों का पता लगाकर पकड़ लिया जाएगा। शहरवासियों ने पुलिस से जल्द चोरों को पकड़ने की मांग की है।

खबरें और भी हैं...