पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

कोरोना:संस्कार से 10मिनट पहले अस्पताल से फोन आया- मृतक की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव है, 50 लोग अर्थी को दे चुके थे कंधा

होशियारपुर7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

गांव मूनक खुर्द के सुखविंदर सिंह (52) पुत्र करतार सिंह की बीमारी के चलते डीएमसी अस्पताल लुधियाना में शुक्रवार को मौत हो गई थी। उनकी रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव होने के बावजूद अस्पताल प्रबंधन ने शव परिजनों के हवाले कर दिया। परिजन शुक्रवार को ही डीएमसी से शव लेकर आ गए गए और बाबा बलवान सिंह मेमोरियल अस्पताल टांडा में रखवा दिया। शनिवार सुबह करीब 10 बजे अंतिम संस्कार से 10 मिनट पहले नोडल अफसर का होशियारपुर से परिजनों को फोन आ गया कि मृतक सुखविंदर सिंह की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई।

इस पर पारिवारिक सदस्याें व गांववासियों ने रोष जताया और डीएमसी अस्पताल की लापरवाही के खिलाफ नारेबाजी कर दी। इस दौरान मौजूद पूर्व जिला परिषद मेंबर सुखविंदर सिंह मूनक ने डीएमसी के डॉक्टर्स व प्रबंधकों पर आरोप लगाया कि अगर मृतक कोरोना पॉजिटिव था, तो उन्होंने हमें शव क्यों ले जाने दिया। उनको बाकायदा शव को सरकारी अस्पताल के कर्मचारियों की उपस्थिति में हमारे सुपुर्द करना चाहिए था।

हमारी टेक्निकल स्पॉट होती है : सीएमओ

इस संबंधी जब सेहत विभाग के सीएमओ जसवीर सिंह के साथ बात की गई तो उन्होंने कहा कि हमारी तो सिर्फ टेक्निकल स्पॉट ही होती है। अगर घर वालों ने मृतक का अंतिम संस्कार कर दिया तो कोई बड़ी बात नहीं है।

गांव मूनक खुर्द के निवासियों में इस बात को लेकर भी रोष था कि होशियारपुर से नोडल अफसर का फोन आने के 2 घंटे बाद भी सेहत विभाग का कोई भी कर्मचारी गांव में नहीं पहुंचा। इसके बाद गांववासियों ने अपने स्तर पर ही सुखविंदर सिंह का अंतिम संस्कार कर दिया। उन्होंने कहा कि अगर विभाग उनके पारिवारिक सदस्यों का टेस्ट लेने के लिए घर में आएगा तो उनका भी सख्त विरोध किया जाएगा। इस मौके बड़ी गिनती में गांववासी और रिश्तेदार माैजूद रहे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आप अपने विश्वास तथा कार्य क्षमता द्वारा स्थितियों को और अधिक बेहतर बनाने का प्रयास करेंगे। और सफलता भी हासिल होगी। किसी प्रकार का प्रॉपर्टी संबंधी अगर कोई मामला रुका हुआ है तो आज उस पर अपना ध...

और पढ़ें