पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

24 घंटे में लाखों की चोरी ट्रेस:सिटी पुलिस ने तड़के सुंदरनगर में रेड कर 14 वारदात में संलिप्त बिच्छू गैंग के सदस्य समेत 3 पकड़े, 7 देशों की करंसी बरामद

होशियारपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • मनीचेंजर की दुकान पर चोरी के आरोप में मां-बेटे समेत दोस्त गिरफ्तार

सिटी थाना पुलिस ने 3 जुलाई को पुरानी सब्जी मंडी में मनीचेंजर के यहां हुई लाखों रुपए की चोरी को 24 घंटे में ट्रेस कर 3 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। थाना सिटी के एसएचओ गोविंदर बंटी ने बताया कि 3 जुलाई को दोपहर करीब 3 बजे पुरानी सब्जी मंडी के करीब एक मनीचेंजर की दुकान से एक युवक ने दुकान का ताला तोड़कर वहां से लाखों रुपए की विदेशी और भारतीय करंसी उड़ा ली थी ।

उन्होंने बताया कि इस दौरान उन्होंने जांच शुरू की और रविवार तड़के सुंदरनगर मोहल्ले में करीब 4 बजे रेड कर तीनों आरोपियों जिसमें कर्ण कुमार मुख्य आरोपी, उसका साथी कुनाल और कर्ण की मां अनीता भी शामिल है, उनको गिरफ्तार कर लिया। पकड़े गए आरोपी कर्ण ने शहर व आसपास इलाकों में 14 चोरी की वारदातें कबूल की हैं। आरोपी कर्ण शहर में चोरी की वारदातों को अंजाम देने वाले बिच्छू गैंग का सदस्य है।

पकड़े गए आरोपियों से चोरी की हुई 7 देशों की करंसी बरामद हुई है, जिसकी कीमत भारतीय बाजार में करीब 2 लाख 60 हजार रुपए बनती है । इसके साथ साथ उनसे साढ़े 10 हजार भारतीय करंसी भी बरामद हुई जबकि 40 हजार के करीब भारतीय करंसी को आरोपी कर्ण जुए में हार चुका है। आरोपियों को कोर्ट में पेश कर रिमांड लिया जाएगा ताकि और मामलों का खुलासा हो सके।

बता दें कि शहर में पिछले कई दिन से लगातार हो रही चोरियां पुलिस के लिए सिरदर्द बन गई थीं, जिसके चलते एसएचओ को तबादला तक हो गया। लेकिन, पुलिस चोरों तक नहीं पहुंच पा रही थी। अब पुलिस काे चोरी के कई मामलों का खुलासा होने की उम्मीद है।

सीसीटीवी में दिखे पीले रंग के जूते व बाइक घर से मिली

एसएचओ गोविंदर बंटी ने बताया कि जांच के दौरान उन्होंने सीसीटीवी खंगालने शुरू किए, जिसमें आरोपी कर्ण कुमार अपने साथी कुनाल के साथ उसी समय उस जगह के पास के सीसीटीवी में कैद हुआ। इस दौरान सीसीटीवी में मोटरसाइकिल का पीछे का नंबर 5756 ही नजर आ रहा था । उन्होंने उक्त नंबर को वाहन एप में डालकर जांच शुरू की जिसमे उन्होंने ए, बी, सी से लेकर जेड तक अंग्रेजी के अल्फाबेट डालने शुरू किए।

इसमें एक पता सुंदर नगर का निकला। जांच करते हुए जब वह कर्ण के घर के घर पहुंचे तो उसके घर में दाखिल होते ही उनको पीले रंग के जूते पड़े नजर आए जो वारदात के दिन आरोपी ने पहने थे जो सीसीटीवी में भी नजर आ रहे थे । इस दौरान उन्होंने आरोपी कर्ण को गिरफ्तार कर पूछताछ शुरू की, तो कर्ण ने अपने साथी कुनाल के बारे में बताया। आरोपी कर्ण ने बताया कि कुछ सप्ताह पहले उसने नसराला में भी एक दुकान के गल्ले से नकदी उड़ाई थी।

आरोपी की मां बोली-मुझे कचरे से मिली थी करंसी, पुलिस ने छान मारा कूड़े का ढेर

एसएचओ गोविंदर बंटी ने बताया कि आरोपी चोरी का माल मां को लाकर देता, जिसके चलते उसकी मां अनीता को भी गिरफ्तार किया है। पूछताछ में आरोपी की मां ने पहले कहा कि उसे यह सारे पैसे रास्ते में पड़े मिले, लेकिन जब सख्ती से पूछा तो सच उगल दिया। इतना ही नहीं पुलिस को गुमराह करने के लिए आरोपी अनीता ने कहा कि कुछ पैसे उसने मोहल्ले के कूड़े के ढेर में भी छिपाकर रखे हैं, जिसके चलते एसएचओ समेत उनकी टीम कूड़े के ढेर भी छानती रही, लेकिन उसमें से उनको कुछ नहीं मिला।

दो महीने पहले ही जुवेनाइल होम से रिहा हुआ था मुख्य आरोपी, जुआ खेलने का आदी

सिटी थाना के एसएचओ गोविंदर बंटी ने बताया कि चोरी के आरोप में पकड़ा गया आरोपी कर्ण दो महीने पहले ही होशियारपुर के जुवेनाइल होम से रिहा हुआ था, वहां वह चोरी के आरोप में बंद था। अब वह बालिग है। आरोपी को इस लॉकडाउन के दौरान थाना सदर के अधीन पड़ते एक गांव में करियाने की दुकान से चोरी के आरोप में लोगो ने काबू कर छित्तर परेड भी की थी, लेकिन किसी वजह से उसको छोड़ दिया गया था ।

पुलिस ने बताया कि आरोपी कर्ण के पिता की मौत हो चुकी है। इस बीच आरोपी को जुए की लत लगी थी। पैसे के लिए वह चोरी करता था। आरोपी के साथी कुनाल ने बताया कि वह दार्जलिंग में रहता है और यहां सुंदरनगर में उसकी मां रहती है, जिसको मिलने वह पांच दिन पहले ही आया था। इसी दौरान वह आरोपी कर्ण के साथ मिल गया और उनके गैंग में शामिल हो गया। 

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज उन्नति से संबंधित शुभ समाचार की प्राप्ति होगी। धार्मिक और आध्यात्मिक कार्यों में भी कुछ समय व्यतीत होगा। किसी विशेष समाज सुधारक का सानिध्य आपके अंदर सकारात्मक ऊर्जा उत्पन्न करेगा। बच्चे त...

और पढ़ें