पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

सहूलियत:सिविल अस्पताल को मिली हाईटेक बाइक एंबुलेंस

होशियारपुर9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • अब तंग गलियों में बने घरों तक पहुंचकर मरीजों को आसानी से पहुंचाया जा सकेगा अस्पताल

सिविल अस्पताल को दोपहिया एंबुलेंस मिली है, जिससे उन मरीजों को लाने में भी सुविधा मिलेगी जहां बड़ी एंबुलेंस नहीं जा सकती है। यह सुविधा अस्पताल को हीरो मोटर काॅर्प लिमिटेड की तरफ से सीएसआर गतिविधियों के अंतर्गत दी गई है। इसके अलावा कोरोना वाॅरियर के लिए 500 पीपीई किट्स भी भेंट की गई हैं। कैबिनेट मंत्री सुंंदर शाम अरोड़ा ने उक्त दोनांे सुविधाओं सिविल अस्पताल को भेंट कीं। मंत्री अरोड़ा ने कहा कि इससे शहर की छोटी गलियों के बीच में से इमरजेंसी के समय मरीज को लाना आसान होगा। यह एंबुलेंस फर्स्ट एड, ऑक्सीजन सिलेंडर, अग्निशमन यंत्र, सायरन समेत जरूरी इमरजेंसी दवाई से लेस होगी, जो इमरजेंसी के पूरे पैरामीटर पूरे करती है।

ऑक्सीजन सिलेंडर, समेत जरूरी इमरजेंसी दवाई से लेस होगी एंबुलेंस

स्टाफ को दिया जाएगा बाइक एंबुलेंस चलाने का प्रशिक्षण : डॉ. रणजीत सिंह
सिविल सर्जन डाॅ. रणजीत सिंह ने कहा यह बाइक एंबुलेंस शहरी क्षेत्र के भीड़ और तंग गली वाले मरीजों को समय पर मेडिकल हेल्प में सहायक हाेगी। इसको चलाने और रखरखाव के लिए सिविल अस्पताल के अमले को प्रशिक्षण दिया जाएगा। इस दाैरान इंप्रूवमेंट ट्रस्ट के चेयरमैन रकेश मरवाहा, डिप्टी मेडिकल कमिश्नर डाॅ. हरबंस झलर, डाॅ. लखवीर सिंह जिला सेहत अफसर, जिला परिवार भलाई अफसर डाॅ. अरुण वर्मा, डाॅ. जसविन्दर सिंह एसएमओ आदि मौजूद रहे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थितियां आपको कई सुअवसर प्रदान करने वाली हैं। इनका भरपूर सम्मान करें। कहीं पूंजी निवेश करने के लिए सोच रहे हैं तो तुरंत कर दीजिए। भाइयों अथवा निकट संबंधी के साथ कुछ लाभकारी योजना...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser