पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

कोविड-19:अधिकारियों तक पहुंचा कोरोना, एसडीएम व निगम कमिश्नर भी पॉजिटिव, 22 एक्टिव केस

होशियारपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • जिले में आज 4 नए केस, कुल 193 पहुंचा पॉजिटिव मरीजों का आंकड़ा
  • 9 और 10 जुलाई को डीसी कार्यालय में पब्लिक डीलिंग का कोई कार्य नहीं होगा
Advertisement
Advertisement

होशियारपुर के 2 पीसीएस अधिकारियों समेत जिले में 4 नए कोरोना पाॅजिटिव केस आए हैं। अधिकारियों के पॉजिटिव आने से जिला प्रशासन में हड़कंप मच गया है। सेहत विभाग ने दोनों अधिकारियों को होम क्वारेंटाइन कर दिया है। पाॅजिटिव अधिकारियों में एसडीएम होशियारपुर अमित महाजन व नगर निगम के कमिश्नर बलवीर राज सिंह हैं।

दोनों का सिविल अस्पताल में बुधवार को कोरोना टेस्ट हुआ था। दोनों अधिकारियों के संपर्क में आए अधिकारियों व मुलाजिमों के वीरवार को सैंपल लिए जाएंगे। इसके चलते दो दिन 9 व 10 जुलाई को एसडीएम व डीसी दफ्तर में पब्लिक डिलिंग नहीं होगी। सेहत विभाग के मुताबिक उक्त दोनों अधिकारी कुछ दिन पहले चंडीगढ़ में हुई पीसीएस अधिकारियों की एक मीटिंग में शामिल हुए थे। बाद में पता चला था कि मीटिंग में शामिल एक पीसीएस अधिकारी कोरोना पाॅजिटिव है। इसके बाद पंजाब सरकार ने उक्त मीटिंग में शामिल हुए पंजाब के सभी अधिकारियों के कोरोना टेस्ट करवाने के प्रति चिट्ठी निकाली थी। सिविल सर्जन डाॅ. जसबीर सिंह ने बताया कि दोनों अधिकारियों के संपर्क में आने वालों के वीरवार को टेस्ट किए जाएंगे।  इसके अलावा पॉजिटिव आने वाले मरीजों में ब्लाॅक चक्कोवाल का एक 25 वर्षीय युवक पॉजिटिव निकला है। बुल्लोवाल पुलिस ने कुछ दिन पहले ही उसे एक मामले में गिरफ्तार किया था। पुलिस कस्टडी में उसका कोरोना जांच के लिए सैंपल लिया गया था। दूसरा मामला मुकेरियां सब-डिवीजन से संबंधित कस्बा तलवाड़ा का है।

यहां एक 25 साल की नर्स नेहा सहगल की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। वह जालंधर के एक प्राइवेट अस्पताल में काम करती है। दोनों मरीजों को जालंधर में कोविड केयर सेंटर में रखा गया है। इसके साथ ही जिले में पाॅजिटिव मरीजों की संख्या 193 पहुंच गई है। वहीं, 22 एक्टिव केस हैं।

48 संदिग्धों के सैंपल लिए गए, बाहर से आए 24 लोग क्वारेंटाइन

एसएमओ डाॅ. टेक राज भाटिया के नेतृत्व आज सिविल अस्पताल गढ़शंकर में शहरी क्षेत्र से संबंधित 11 लोगों के और एसएमओ पोसी डाॅ. रघुवीर सिंह के नेतृत्व पीएचसी पोसी के गांवों से संबंधित 37 लोगों के कोविड-19 वायरस जांचने हेतु सब डिवीजनल अस्पताल गढ़शंकर में सैंपल लिए गए। एसएमओ पोसी डाॅ. रघुवीर सिंह ने बताया कि वायरस के संक्रमण पर काबू पाने हेतु निरंतर गांवों में सक्रीनिंग का काम जारी है। उन्होंने बताया कि बाहर से लौटे 24 लोगों को होम क्वारेंटाइन किया है।

745 सैंपल की रिपोर्ट आना बाकी : डॉ. जसवीर
सिविल सर्जन डाॅ. जसवीर सिंह ने बताया कि अब तक जिले में कुल 15,602 संदिग्ध मरीजों के सैंपल लिए जा चुके हैं, इनमें से 14,653 की रिपोर्ट निगेटिव आई है जबकि 745 सैंपल की रिपोर्ट आने वाली है। जिले में 193 कोरोना पाॅजिटिव मरीज हो गए हैं जबकि 171 मरीज तंदुरुस्त होकर अपने घरों को जा चुके हैं। उन्होंने बताया कि कोरोना से अब तक जिले में 7 लोगों की मौत हो चुकी है। सेहत विभाग की तरफ से आज दुबई से लौटे उन लोगों के भी टेस्ट किए गए हैं, जिन्हें स्वामी सर्वानंद गिरि रीजनल कैंपस में रखा गया है। इनके सैंपल की रिपोर्ट आने के बाद ही उक्त लोगों को घर जाने दिया जाएगा।

बताते चलें कि जिला होशियारपुर में लगातार कोरोना पाॅजिटिव केस आ रहे हैं, बावजूद, लोग सरकार और सेहत विभाग की तरफ से जारी की जा रही गाइडलाइन का पाल नहीं कर रहे। बात भले ही मिनी सचिवालय में स्थित सुविधा केंद्र की है, तहसील परिसर, सब्जी मंडी होशियारपुर या फिर आरटीए दफ्तर की यहां पर रोजाना अपने कामों के लिए पहुंचने वाले सैकड़ों लोग सोशल डिस्टेंसिंग का ख्याल नहीं रख रहे।

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - अपने जनसंपर्क को और अधिक मजबूत करें। इनके द्वारा आपको चमत्कारिक रूप से भावी लक्ष्य की प्राप्ति होगी। और आपके आत्म सम्मान व आत्मविश्वास में भी वृद्धि होगी। नेगेटिव- ध्यान रखें कि किसी की बात...

और पढ़ें

Advertisement